चोरी की सिगरेट बेचने से मिले लाखों रुपये तो कार में एसी चलाकर सोने लगे चोर, गिरफ्तार

चोरी की सिगरेट बेचने से मिले लाखों रुपये तो कार में एसी चलाकर सोने लगे चोर, गिरफ्तार

गाजियाबाद/साहिबाबाद। पुलिस ने बुधवार रात अर्थला मेट्रो स्टेशन के पीछे से दो चोर और चोरी की सिगरेट खरीदने वाले छह दुकानदारों को दबोचा है। उनके कब्जे से करीब पांच लाख रुपये की सिगरेट और आठ लाख रुपये नकद बरामद किए हैं। इसी के साथ आनंद औद्योगिक क्षेत्र स्थित सिगरेट के गोदाम से तीन के भीतर दो बार में हुई करीब 51 लाख रुपये की चोरी का राजफाश हो गया है। गिरफ्तार चोरों ने पूछताछ में बताया है कि चोरी की सिगरेट लाखों रुपये में बिकी तो वह सभी रात में कार की एसी चलाकर सोते थे।

पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय गाजियाबाद ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपिताें की पहचान समीर और आमिर निवासीगण संजय कालोनी, लक्ष्य गर्ग निवासी हर्ष विहार दिल्ली, बबलू सक्सेना निवासी कैलाश नगर विजय नगर, नसीम निवासी कैला भट्टा, मुकेश लोहिया नगर, पवन निवासी ककौड़ बुलंदशहर और नीरज कटारिया प्रेम नगर के रूप में हुई है। पूछताछ में पता चला है कि समीर और आमिर ने गिरोह के सरगना सोनू निवासी संजय कालोनी व उसके दो दोस्तों के साथ मिलकर आनंद औद्योगिक क्षेत्र स्थित गोदाम से दो बार में करीब 51 लाख रुपये की सिगरेट चोरी की थी।

लक्ष्य गर्ग, बबलू सक्सेना, नसीम, मुकेश कुमार, पवन व नीरज पान, बीड़ी और सिगरेट बेचने की दुकान करते हैं। इन लोगों ने आधे दाम में चोरी की सिगरेट खरीदी थी। बृहस्पतिवार को सभी आरोपितों को जेल भेज दिया गया। फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है।

पांच रात में काटी दीवार : पुलिस क्षेत्राधिकारी साहिबाबाद आलोक दुबे ने बताया कि आरोपित समीर, आमिर और सोनू संजय कालोनी में रहते हैं। तीनों हमउम्र (18-21 वर्ष के) और दोस्त हैं। सोनू ने चोरी करने की योजना बनाई। सभी 17 सितंबर की रात गोदाम के पीछे वाली दीवार के पास पहुंचे। उसे छेनी और हथौड़े से काटना शुरू किया। 21 सितंबर की रात दीवार को काट कर चोरी कर पाए। पूछताछ में पता चला है कि रात में दीवार का कुछ हिस्सा काटने के बाद वहां पर गत्ता रख देते थे, ताकि उस पर किसी की नजर न पड़े।

ठेला पर लादकर ले गए थे सिगरेट : साहिबाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक नागेंद्र चौबे ने बताया कि चोरों ने गोदाम के पीछे दीवार में सेंध लगाई। उसमें से सिगरेट निकालकर ठेले पार लादकर अर्थला मेट्रो स्टेशन के पीछे खाली मैदान में ले गए। वहां पर होंडा सीआरवी और स्विफ्ट कार में लादकर ले गए। आरोपितों ने दोनों कार, ठेला व छेनी भी बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर और संपत्ति जब्त करने की भी कार्रवाई की जाएगी।

बहनोई को भी बेची सिगरेट : नागेंद्र चौबे ने बताया कि गिरफ्तार हुआ दुकानदार पवन सरगना सोनू का बहनोई है। चोरी के बाद उसके यहां सिगरेट रखी गई थी। वहां से सिगरेट अन्य दुकानदारों को बेची गई थी। पूछताछ में आया है कि सोनू ने महंगा शौक पूरा करने के लिए गिरोह बनाकर चोरी करनी शुरू की है। उसने चोरी के पैसे से होंडा सीआरवी कार खरीदी थी। चोरी की सिगरेट बेचने से मिले पैसे को पानी की तरह बहा रहे थे। घर में एसी नहीं लगी होने के कारण आरोपित रातभर कार में एसी चलाकर सोते थे।

“हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट