मथुरा मा0 जनपद न्यायाधीश विवेक संगल ने विश्राम कक्ष में जिलाधिकारी नवनीत सिंह…

मथुरा मा0 जनपद न्यायाधीश विवेक संगल ने विश्राम कक्ष में जिलाधिकारी नवनीत सिंह…

चहल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 गौरव ग्रोवर, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 रचना गुप्ता…

तथा पीड़ी बलराम कुमार सहित अन्य विभागों के साथ आजादी के 75वे वर्षगांठ के उपलक्ष्य में…

अृमत महोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में बैठक की वही संचालन सचिव जिला…

विधिक सेवा प्राधिकरण मथुरा सुश्री सोनिका वर्मा द्वारा किया गया…

जनपद न्यायाधीश मथुरा श्री विवेक संगल ने निर्देश दिये हैं कि दिनांक 02 अक्टूबर से 14 नवम्बर तक आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव के अन्तर्गत कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। 02 अक्टूबर को कानूनी जागरूकता के लिए गांधी जयंती के अवसर पर प्रभात फेरी का आयोजन, 03 व 04 अक्टूबर को जिला मुख्यालय स्तर पर कानूनी सहायता/जागरूकता कार्यक्रम एवं डोर टू डोर अभियान। अभियान के दौरान रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशनों, अस्पतालों, टीकाकरण केंद्रों आदि में कानूनी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। तहसील स्तर पर 05 अक्टूबर को लीगल सहायता/जागरूकता कार्यक्रम तथा डोर टू डोर अभियान, 06 अक्टूबर को ब्लॉक स्तर पर कानूनी सहायता/जागरूकता कार्यक्रम एवं घर-घर जाकर अभियान। 07 व 08 अक्टूबर को हर गांव, पंचायत स्तर तथा दूर-दराज के क्षेत्रों में चलाया जाएगा अभियान, 10 अक्टूबर को मानसिक अस्वस्थता दिवस, मेंटल स्वास्थ्य केन्द्र/अस्पतालों में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 11 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में विशेष कार्यक्रम गर्ल्स कॉलेजों और स्कूलों में आयोजित किए जाएंगे।
12 से 14 अक्टूबर को हर ग्राम पंचायत स्तर पर कानूनी सहायता और जागरूकता कार्यक्रम और डोर टू डोर अभियान चलाया जाएगा। 15 अक्टूबर को विश्व छात्र दिवस के उपलक्ष्य में विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और स्कूलों में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 18 अक्टूबर को कानूनी सहायता जागरूकता कार्यक्रम जेल, किशोर गृह, आश्रय गृह, 20 व 21 अक्टूबर को हर ग्राम पंचायत स्तर पर कानूनी सहायता और जागरूकता कार्यक्रम और डोर टू डोर अभियान चलाया जाएगा।
22 अक्टूबर को फैक्ट्री और कारखानों में कानूनी सहायता और जागरूकता कार्यक्रम, 24 अक्टूबर को संयुक्त राष्ट्र दिवस के अवसर पर आदिवासी क्षेत्रों विशेष आयोजन किये जायेंगे, 25 अक्टूबर से 03 नवम्बर तक हर ग्राम पंचायत स्तर पर डोर टू डोर, कानूनी सहायता और जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे तथा 08 से 14 नवम्बर तक विधिक सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जायेगा, जिसमें जिला मुख्यालय, तहसील, ब्लॉक स्तर पर प्रतिदिन शिविर लगाये जायेंगे ताकि आमजनता की परेशानियों का निस्तारण किया जायेगा।

पत्रकार अमित गोस्वामी की रिपोर्ट…