द्वितीय चरण मे तीन प्रखंडों में होगा पंचायत चुनाव,तैयारी पूरी :डीएम

द्वितीय चरण मे तीन प्रखंडों में होगा पंचायत चुनाव,तैयारी पूरी :डीएम

– उपद्रवियों पर कड़ी नजर,11 हथियार,15 गोली बरामद : एसपी

मोतिहारी, 28 सितंबर डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि द्वितीय चरण के चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और भयमुक्त माहौल में संपन्न कराने की तैयारी पूरी हो गई है। द्वितीय चरण में जिले के मधुबन, फेनहारा एवं तेतरिया प्रखंड में पंचायत चुनाव के लिए मतदान कल 29 सितंबर को होगा। वहीं उसकी मतगणना 01 एवं 02 अक्टूबर को होगी।

निष्पक्ष चुनाव के लिए नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। जिसके नोडल पदाधिकारी मेघा कश्यप को बनाया गया है। तीनों प्रखंड के कुल 411 मतदान केंद्र पर मतदान कराया जाना है। जहां कुल 127920 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। वहीं निष्पक्ष चुनाव के लिए कुल 28 सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं नौ जोनल मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्ति की गई है। जबकि सुपर जोनल की संख्या

पांच है। एसपी नवीन चन्द्र झा ने बताया कि शांति पूर्ण चुनाव संपन्न कराने की तैयारी पूरी हो गई है। इसको लेकर पुलिस ने ग्यारह हथियार एवं पंद्रह गोली बरामद किया है। जिलाधिकारी की अनुशंसा पर पचास लोगों के खिलाफ सीसीए की कार्रवाई की गई है। जबकि कुछ लंबित है। चुनाव के दौरान हिंसा और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं नेपाल बॉर्डर को सील कर दिया गया है।

“हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट