मच्छरजनित रोगों की रोकथाम के लिए सभी वार्डों में एन्टी लार्वा का छिड़काव…

मच्छरजनित रोगों की रोकथाम के लिए सभी वार्डों में एन्टी लार्वा का छिड़काव…

विकास खण्ड कार्यालय ने जनप्रतिनिधियों के सहयोग से बीमारी से निपटने के लिए कसी कमर…

लखनऊ (मलिहाबाद)। बीमारियों की रोकथाम व साफ सफाई को लेकर नगर पंचायत के सभी वार्डों में मच्छर जनित रोगों के रोकथाम के लिए एन्टी लार्वा का छिड़काव का अभियान चलाया गया।
प्रदेश में वायरल फीवर व डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जिसको लेकर नगर पंचायत मोहल्ला मिर्जागंज, केवलहार, मुंशीगंज, बशारततरफदार, गल्लामंडी सहित सभी वार्डो में बराबर साफ सफाई अभियान चलाया जा रहा है। सभी मोहल्ले की गलियों, कूड़ेदानों में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कर जमा पानी के निकासी के प्रबंध किए जा रहे है। विशेष तौर पर सभी शिक्षण संस्थानों स्कूलों, प्रमुख बाजारो, बैंकों व भीड़ भाड़ वाली जगहों पर सैनिटाइजेंशन भी कराया जा रहा है। लोगो को माइक द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करने के साथ ही लोगों से अपने घर के आस-पास गंदगी न करने की अपील की जा रही है ।
इस संबंध में नगर पंचायत प्रतिनिधि एहसान अजीज खान ने बताया कि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है।साथ में डेंगू व वायरल फीवर के मामले भी लगातार बढ़ते हुए देखे जा रहे हैं। उन्होने कहा कि सभी नगर पंचायत वासियों के सहयोग से ही रोगों से लड़कर नगर पंचायत को स्वच्छ बना सकते हैैं। विकास खण्ड मलिहाबाद की ग्राम पंचायत फिरोजपुर के प्रधान प्रतिनिधि जैद ने कोरोना जैसी महामारी एवं मच्छर जनित कीटों के खात्मे के लिये कमर कस ली है। उन्होने ग्राम पंचायत के ग्राम सदरपुर में गांवों की गलियों को साफ कराने के साथ पानी वाली जगहों पर चूने का छिड़काव कराया। मच्छर जनित स्थानों पर प्रधान प्रतिनिधि जैद ने एन्टीलार्वा कीटनाशक दवा का छिड़काव करा रहे हैं।
उन्होने लोगों से अपील की कि अभी कोरोना जैसी महामारी समाप्त नही हुयी है। कोरोना की तीसरी लहर ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिये हैं। इसलिए लोगों को इस महामारी जैसी बीमारी से बचने की जरूरत है। साथ ही गांव मे डेंगू व वायरल बुखार भी तेजी से बढ़ रहा है, इसलिए इस बुखार की डाक्टरों से परामर्श कर ही दवाएं लें।

पत्रकार अभिषेक वर्मा की रिपोर्ट, , ,