*1 करोड़ 5 लाख रुपए की लूट में खुलासे के लिए*

*1 करोड़ 5 लाख रुपए की लूट में खुलासे के लिए*

*3 दिनों से गली-गली की खाक छान रही पुलिस*

*मथुरा।* दिनदहाड़े बाग बहादुर पुलिस चौकी के समीप कारोबारी अंकित अग्रवाल से 1.05 करोड़ की लूट को तीन दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस खाली हाथ है। एसएसपी के सख्त तेवर को देखते हुए न सिर्फ मथुरा शहर की बल्कि आसपास के थानों की पुलिस भी सरगर्मी से बदमाशों की तलाश में जुटी है। एसओजी समेत दस पुलिस टीमें इस काम में लगी है। लेकिन फिर भी शातिर बदमाश पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

जानकारी के मुताबिक मथुरा के ईमानदार एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर के बेहतर कार्य करने की छवि को बट्टा लगाने का कार्य शहर पुलिस ने किया है। पुलिस चौकी के समीप बड़ी लूट की घटना को लेकर लोग भी हैरान है। जबकि इससे पहले भी इसी पुलिस चौकी के समीप करीब छह माह पूर्व दो लूट की घटनाएं हो चुकी हैं। बहरहाल एसएसपी के सख्त तेवर को देखते हुए पूरे जनपद की पुलिस और एसओजी टीम चार शातिर बदमाशों की तलाश में जुटी है।

पुलिस पुरानी लूट की वारदातों में शामिल बदमाशों के रिकार्ड खंगाल रही है। पूर्व में हुई लूट में शामिल जो बदमाश जेल से बाहर हैं, उनकी भी कुंडली देखी जा रही है। वहीं सोमवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे के आसपास के सीसीटीवी फुटेज सिर्फ घटना स्थल के खंगाले जा रहे हैं बल्कि पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि बाइक सवार बदमाश कहां से चले और कहां तक वह सीसीटीवी की नजर में रहे। इसके शहर न सिर्फ बागबहादुर पुलिस चौकी क्षेत्र बल्कि कई अन्य क्षेत्रों के घरों के बाहर लगे सीसीटीवी भी खंगालने में पुलिस लगी है।

इसके अलावा पुलिस ने वृंदावन से दस और मथुरा क्षेत्र से 9 संदिग्धों को उठाया है। जिनसे पुलिस पूछताछ करने में जुटी है। वहीं एसओजी ने भी अपने मुखबिरों को भी अलर्ट मोड पर लगा दिया है। इसके अलावा सर्विलांस और विभिन्न थाने, चौकियों पर तैनात तेज तर्रार इंस्पेक्टर और दरोगाओं के साथ-साथ अनुभवी अधिकारियों को घटना के खुलासे में लगाया गया है।
काबिलेगौर बात यह है कि इस घटना को लेकर आईजी आगरा रैंज नवीन अरोरा भी मथुरा में डट हुए हैं। सूत्रों की मानें तो वह लूट के खुलासे को लेकर हर दिन की प्रगति रिपोर्ट और पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी ले रहे हैं।
एसएसपी डॉ. गौरव गोवर ने भी बाइक सवार चारों लुटेरों के स्कैच जारी करने के साथ ही उनका पता बताने वाले को 25 हजार रुपए का ईनाम घोषित कर दिया है। सोशल मीडिया पर बदमाशों की तस्वीर पोस्ट की जा रही है।

*पत्रकार अमित गोस्वामी की रिपोर्ट*