पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो शख्स ने कोर्ट में की…

पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो शख्स ने कोर्ट में की…

आत्मदाह की कोशिश…

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के कार्रवाई नहीं करने के रवैये से परेशान शख्स ने कोर्ट में आत्महत्या करने का प्रयास किया. शख्स ने शरीर पर पेट्रोल डालकर जान देने की कोशिश की लेकिन कोर्ट परिसर में मौजूद वकीलों और पुलिस कर्मियों ने शख्स को समझा बुझाकर शांत कराया. पूर्वी दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट में शख्स के हाइवोल्टेज ड्रामे का वीडियो सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, आत्मदाह का प्रयास करने वाले शख्स की पहचान लक्ष्मी नगर निवासी नवीन खन्ना के तौर पर हुई है. 27 जुलाई को उसका संपत्ति को लेकर पड़ोसी से झगड़ा हुआ था. मारपीट में उसे चोट लगी थी. मामले की सूचना पुलिस को दी गई थी.

मगर इस मामले में जब आठ दिनों तक कोई कार्रवाई नहीं हुई तो बुधवार शाम करीब पौने 5 बजे वह कड़कड़डूमा कोर्ट पहुंच गया. वह सीढ़ियों के रास्ते कैंटीन के ऊपर स्थित दूसरी मंजिल के छज्जे पर चला गया. वहां उसने कपड़े उतारकर खुद पर पेट्रोल डाल लिया. साथ ही दूसरे हाथ में लाइटर लेकर आत्मदाह करने की बात कहने लगा. उसका कहना था कि पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है. जिसकी वजह से वह अपनी जान देना चाहता है.

कोर्ट परिसर में मौजूद लोगों की नजर जब शख्स पर पड़ी तो वहां लोगों की भीड़ जुट गई. मामले की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचीं. शख्स को समझाया बुझाया. इस बीच किसी ने उसके ऊपर पानी डाला, उसे समझाकर शांत कराया और फिर उसे घर भेजा. बहरहाल इस मामले में पूर्वी दिल्ली जिला के आला अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…