राम मंदिर के नाम पर बड़ी ठगी, पुलिस ने 5 को दबोचा…

राम मंदिर के नाम पर बड़ी ठगी, पुलिस ने 5 को दबोचा…

नोएडा, 21 जून। राम जन्मभूमि तीरथ क्षेत्र ट्रस्ट, अयोध्या के नाम से फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से ठगी करने वाले 5 आरोपियों को नोएडा साइबर थाने की टीम ने गिरफ्तार किया है,इन आरोपियों के खिलाफ थाना राम जन्मभूमि जनपद अयोध्या में भी मुकदमा दर्ज है।

मिली जानकारी के अनुसार, साइबर क्राइम उत्तर प्रदेश के द्वारा नोएडा पुलिस को जानकारी दी गई थी कि राम जन्मभूमि ट्रस्ट अयोध्या के नाम से फर्जी वेबसाइट बनाकर कुछ लोगों द्वारा लाखों रुपये की ठगी की जा रही है. नोएडा साइबर पुलिस ने इस मामले की जांच करते हुए सोमवार को 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों को अयोध्या पुलिस नोएडा सेक्टर 36 से अपने साथ ले गई. पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने मोबाइल, लैपटॉप, सिम कार्ड, आधार कार्ड सहित अन्य सामान बरामद किए हैं.

इन आरोपियों को आज नोएडा-दिल्ली बॉर्डर के न्यू अशोक नगर के पास से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों में न्यू अशोक नगर निवासी आशीष गुप्ता, नवीन कुमार, सुमित कुमार, अमित झा और सूरज गुप्ता का नाम शामिल है. सभी पांचों आरोपी वर्तमान में न्यू अशोक नगर दिल्ली में रहते हैं. पुलिस ने इनके पास से 5 मोबाइल, एक लैपटॉप, दो सिम कार्ड, 50 आधार कार्ड की छाया प्रति, दो थम इंप्रेस मशीन बरामद किए हैं.

पिछले कुछ समय से राम मंदिर जन्मभूमि ट्रस्ट अयोध्या के नाम से फर्जी वेबसाइट www.srjbkshetra.org बनाकर आरोपियों ने लाखों रुपये की धनराशि को जालसाजी-धोखाधड़ी के माध्यम से फर्जी खातों में लेना शुरू कर दिया था. आरोपियों द्वारा वेबसाइट पर फर्जी खाता संख्या अंकित कर दिए गए थे. उन्होंने बताया कि इस मामले में थाना राम जन्मभूमि जनपद अयोध्या में धारा 419, 420 आईपीसी और 66c, 66d आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…