कार से मिले इतने नोट, मशीन से गिने जाने के बाद भी पुलिस को सुबह से हो गई शाम…

कार से मिले इतने नोट, मशीन से गिने जाने के बाद भी पुलिस को सुबह से हो गई शाम…

कार व रुपयों के साथ पकड़े गए अभियुक्त 👆

हवाला का पैसा दिल्ली से गुजरात ले जाया जा रहा था, राजस्थान पुलिस ने धर लिया…

सीटों के नीचे बने गुप्त खाने में छिपाए गए थे नोटों के बंडल…

लखनऊ/जयपुर। राजस्थान के डूंगरपुर में पुलिस ने गुजरात जा रही एक कार से करीब साढ़े चार करोड़ रुपये की नगदी बरामद की हैं। नेशनल हाईवे सड़क मार्ग-8 पर पुलिस को कार के अंदर से ये रुपए मिले हैं। बैंक से नोट गिनने वाली मशीन मंगाए जाने के बावजूद बरामद रुपयों को गिनने में पुलिस टीम को सुबह से शाम हो गई। ये रुपये दिल्ली से गुजरात ले जाए जा रहे थे, बताया जा रहा है कि ये पैसे हवाला के हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है, पुलिस को शक है कि पैसे हवाला के जरिए ले जाए जा रहे थे।
कार को राष्ट्रीय राजमार्ग 8 पर डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाना की पुलिस ने शनिवार को रोका था। कल दिन में मीडिया को इसकी जानकारी हुई। पुलिस उपाधीक्षक मनोज सवारियां के अनुसार अभी तक जो जानकारी हासिल हुई है उसके अनुसार यह हवाला से जुड़ा हुआ मामला लग रहा है। बिछीवाड़ा थाना अधिकारी रिजवान खान ने बताया कि रतनपुर बॉर्डर पर उदयपुर की तरफ से आ रही कार को रोककर तलाशी ली गई, तो सीटों के नीचे बने गुप्त खानों में नोटों के बंडल दिखाई दिए। कार सवारों से जब कैश के बारे में पूछताछ की गई तो वे कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे सके। कार से 4 करोड़ 49 लाख 99 हजार 500 रुपए जब्त किए गए हैं।
इस मामले में गुजरात के पाटन निवासी रणजीत सिंह व गुजरात के ऊंझा निवासी नितिन पटेल को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह 19 मई को अहमदाबाद से दिल्ली को निकले थे। दिल्ली में कुछ समय के लिए उनकी कार कोई और ले गया था। बाद में कार वापस कर अहमदाबाद में किसी कमलेश नाम के व्यक्ति को दी जानी थी। पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी के अनुसार बरामद नकदी की सूचना आयकर विभाग को दे दी गई है। (24 मई 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,