प्राकृतिक आपदा आकाशीय बिजली गिरी मंदिर में भोले ने की भक्तों की रक्षा…

प्राकृतिक आपदा आकाशीय बिजली गिरी मंदिर में भोले ने की भक्तों की रक्षा…

तेज आंधी व पानी के चलते आम की फसलें पर बुरा असर बिजली भी गुल…

मोहनलालगंज क्षेत्र में कल देर शाम आई आंधी और बारिश से कई गांव की बिजली गुल हो गई काफी मशक्कत के बाद बिजली की सप्लाई शुरू हो सकी वही तेज आंधी के कारण आम की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है बागवानी कर रहे किसान ने बताया जब से आम के पेड़ों में बौर आने लगे थे तभी से आम के पेड़ों की धुलाई करके बाग की रखवाली करने में लगे हुए हैं अब आम कुछ बड़े ही हुए थे तभी तेज आई आंधी से आम की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है वही मोहनलालगंज के
सिसेंडी गाँव में स्थित प्राचीन शिव मंदिर में तेज आंधी- बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिर गई। हालांकि, अब तक किसी प्रकार की जनहानि की कोई सूचना नहीं है। जानकारी के मुताबिक बुधवार देर शाम को तेज आंधी- बारिश के दौरान सिसेंडी गाँव के सबसे प्राचीन शिव मंदिर के त्रिशूल पर आकाशीय बिजली गिर गई। आकाशीय बिजली गिरने से मंदिर को काफ़ी नुकसान हुआ। मंदिर पर बिजली गिरने से कुछ गुम्बद भी टूट कर नीचे आ गए। मंदिर पर आकाशीय बिजली गिरने के कुछ देर बाद लोग वहां पर पहुंचे। ग्रामीणों ने बताया कि इसके पहले अगस्त में शिव मंदिर पर आकाशीय बिजली गिरी थी। ग्रामीणों ने बताया प्राकृतिक आपदा से भोले नाथ ने सभी को बचाया प्राकृतिक आपदा से सिसेंडी वासियों को एक वर्ष में दूसरी बार बचा कर भोले नाथ जी ने लगातार दूसरी बार आकाशीय बिजली के प्रकोप को अपने ऊपर लेकर संकट से सभी को बचाया.
एक ही वर्ष में दो बार हुई बज्रपात की घटना से आमजन मानस में यह चर्चा हो रही है कि सिसेंडी वासियों को भगवान भोले नाथ जी ने आपदा से बचाया है. घटना की चर्चा के साथ ही श्रृद्धालु ओं का आवागमन बढ़ गया है।

संवाददाता अनुराग तिवारी की रिपोर्ट…