*पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 200 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित* 

*पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 200 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित*

 

*पुलिस के अधिकारी, इंस्पेक्टर, उप- निरीक्षक तथा कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल शामिल*

 

*कई पुलिसकर्मी क्वॉरेंटाइन* 

 

*नोएडा, 03 मई।* गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 200 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इसमें पुलिस के अधिकारी, इंस्पेक्टर, उप- निरीक्षक तथा कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल शामिल हैं। कई पुलिसकर्मी क्वॉरेंटाइन है। कोविड-19 से संक्रमित ज्यादातर मरीजों की हालत स्थिर बनी हुई है। एक उपनिरीक्षक की कोरोनावायरस के चलते रविवार को मौत हो गई थी।

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय/ लाइन श्रीमती मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 200 पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने बताया कि कई थानाध्यक्ष, कई पुलिस के निरीक्षक, उप- निरीक्षक, कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल तथा पुलिस के अधिकारी और उनके परिजन कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने बताया कि इनके संपर्क में आए कुछ पुलिसकर्मियों को क्वारेन्टाइन किया गया है। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों का उपचार चल रहा है, तथा उनकी स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि 200 संक्रमित पुलिसकर्मियों में से 20 पुलिसकर्मी कोरोनावायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं जिनमें सहायक पुलिस आयुक्त सुश्री अंकिता शर्मा भी शामिल हैं।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित सभी पुलिसकर्मियों की स्थिति ठीक है। उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस से बचने के लिए कोविड-19 का इंजेक्शन सभी पुलिसकर्मियों को लगवाई गई थी। जिसकी वजह से कोरोनावायरस का असर पुलिसकर्मियों पर कम हो रहा है। उन्होंने बताया कि पुलिस कर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। हर थानों में कोविड-19 डेस्क लगाई गई है। सैनिटाइजेशन का उपयोग किया जा रहा है, तथा थाना के अंदर बाहर से आने वाले लोगों को सैनिटाइज करने के बाद ही थाने में प्रवेश दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जा रहे आरोपियों का भी कोविड टेस्ट कराया जा रहा है। ताकि गिरफ्तारी के समय उनको छूने से कोई पुलिसकर्मी संक्रमित ना हो पाए। उन्होंने बताया कि थानों में तथा चेकिंग पॉइंट पर तैनात पुलिसकर्मियों को पीपी कीट, गल्बस, मास्क, सैनिटाइजर आदि उपलब्ध कराए जा रहे हैं।