अस्पताल में समय से आॅक्सीजन न पहुंचने से 24 मरीजों ने दम तोड़ा…

अस्पताल में समय से आॅक्सीजन न पहुंचने से 24 मरीजों ने दम तोड़ा…

अस्पताल के बाहर बिलखते मरीजों के परिजन 👆

इनमें 12 कोरोना संक्रमित, जांच के आदेश: मुख्यमंत्री ने बुलाई कल कैबिनेट की आपात बैठक…

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, मर गए या मारे गए !..

लखनऊ/बेंगलुरु। कर्नाटक के चामराजनगर जिले से बेहद दुखद खबर आ रही है। यहां जिला अस्पताल में आॅक्सीजन की कमी के चलते 24 मरीजों ने दम तोड़ दिया, इनमें कोरोना संक्रमित मरीज भी शामिल थे। बताया जा रहा है कि बेल्लारी से समय पर ऑक्सीजन अस्पताल न पहुंचने के चलते इन मरीजों की मौत हुई है। हादसे के बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने जिला कलेक्टर से बात की है। मुख्यमंत्री ने कल कैबिनेट की आपातकालीन बैठक बुलाई है।
चामराजनगर के जिला इंचार्ज मंत्री एस सुरेश ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होने कहा कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ऑक्सिजन की कमी के कारण कोरोना के 12 मरीजों समेत 24 मरीजों की मौत हो गई। सभी मरीज आईसीयू में भर्ती थे जहां अचानक ऑक्सिजन की सप्लाई बंद हो गई। अस्पताल के बाहर बिलखते रहे परिजन ऑक्सिजन की कमी से मरीजों की मौत को सूचना पर उनके परिजनों में हड़कंप मच गया। रोते-बिलखते परिजन अस्पताल के बाहर पहुंचे और हंगामा किया।
इससे पहले कालाबुर्गी के केबीएन अस्पातल में ऑक्सीजन की कमी से चार मरीजों की मौत हो गई थी। इसी दिन सरकारी अस्पताल में लाइट कट जाने से वेंटिलेटर पर रहे एक मरीज की भी मौत हो गई थी। कांग्रेस नेता/सांसद राहुल गांधी ने कर्नाटक की राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए पूछा है कि ये ये लोग मरे हैं या मारे गए हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट करके ये बड़ा सवाल उठाया है। (3 मई 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,