विशेष समूह टीकाकरण में मीडिया कर्मी व दुकानदारों ने करवाया टीकाकरण…

विशेष समूह टीकाकरण में मीडिया कर्मी व दुकानदारों ने करवाया टीकाकरण…

नहीं किसी से हाथ मिलाएं, नमस्ते से ही काम चलाएं…

इटावा उत्तर प्रदेश-: करोना से जंग जीतने की मुहिम में बृहस्पतिवार को जनपद के मीडिया कर्मी व दुकानदारों ने टीकाकरण केंद्र जाकर टीकाकरण कराया। कोविड टीकाकरण अभियान के अंतर्गत हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर व 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए टीकाकरण गतिविधियां संपन्न की जा रही है। अब इसमें और तेजी लाने के लिए 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों का विशेष समूह के आधार पर टीकाकरण सुनिश्चित किया गया है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एनएस तोमर ने बताया कि देश का चौथा स्तंभ कहे जाने वाले मीडिया कर्मियों ने भी टीकाकरण कराया है। उन्होंने सभी व्यापारी बंधुओं व मीडियाकर्मियों को धन्यवाद दिया जिन्होंने टीकाकरण कराया। सीएमओ ने बताया कि जिलाधिकारी के अनुमोदन के बाद जिला अस्पताल के पोषण पुनर्वास केंद्र में एक बच्चे से कोविड-19 टीकाकरण करवाने वाले लोगों का लकी ड्रा भी निकालवाया गया जिसमें शिवकुमार फ्रंटलाइन वर्कर, संत बहादुर हेल्थ केयर वर्कर, अनिल यादव हेल्थ केयर वर्कर ,तारादेवी फ्रंटलाइन वर्कर के नामों को चुना गया है।जिन्हें 10 अप्रैल को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में बुलाकर पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ सत्येंद्र यादव ने बताया जनपद में बृहस्पतिवार को लोगों का टीकाकरण किया गया। उन्होंने सभी जनपद वासियों से अपील की सभी मास्क का प्रयोग करें। और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में ना जाएं।हो सके तो घर से ज्यादा बाहर ना निकले थोड़ी सी सावधानी से आप अपने को भी और अपने परिवार को भी सुरक्षित रख सकते हैं।
मेडिकल केयर यूनिट पर आज समाचार पत्र के ब्यूरो चीफ महेंद्र सिंह चौहान ने भी कोरोना का टीका लगवाया और उन्होंने बताया टीका लगवाने के बाद उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई उन्होंने सभी मीडिया बंधुओं से टीका लगवाने की अपील की। साथ ही उन्होंने कहा ‘नहीं किसी से हाथ मिलाएं नमस्ते से ही काम चलाएं।
मेडिकल केयर यूनिट पर डाकखाना विभाग के कर्मचारी आशुतोष त्रिवेदी ने भी टीकाकरण कराया और उन्होंने बताया करोना का टीका लगवाने के बाद उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। इसलिए मैं सभी से टीकाकरण करवाने की अपील करता हूं।
करनपुरा नगरीय स्वास्थ्य केंद्र पर नीलम दुबे ने टीकाकरण कराया टीका लगवाने के बाद उन्होंने अपने क्षेत्र के लोगों को टीका लगवाने के लिए अपील की। नीलम दुबे ने कहां जनपद में जिस तरह करोना फैल रहा है, इसलिए सभी जागरूक बने और लापरवाही ना करें सभी अपने घरों से बाहर निकलकर टीकाकरण अवश्य कराएं।
पत्रकार अरविंद कुमार ने टीका लगवाया और बताया मुझे टीका लगवाने के बाद किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं है।

पत्रकार नितेश प्रताप सिंह की रिपोर्ट…