*राजधानी लखनऊ में फूटा कोरोना बम, एक दिन में सबसे अधिक 1129 नए मामले…..*

*राजधानी लखनऊ में फूटा कोरोना बम, एक दिन में सबसे अधिक 1129 नए मामले…..*

*पिछले 24 घंटों में 8 और लोगों की गई जान, अब तक लखनऊ में ही हुईं 1236 लोगों की मौत*

*राजाजीपुरम व्यापार मंडल अध्यक्ष (फाइल फोटो)* 👆

*परिवार के 3 लोगों के पाॅजिटिव मिलने के घर सील* 👆

*यूपी में 4164 नए मामले, 31 और मौतों के साथ ही अब तक 8881 लोगों की कोरोना से मौत*

*अभिनेता गोविंदा की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई* 👆

*लखनऊ।* कोरोना की दूसरी लहर ने देश के साथ ही यूपी खासकर राजधानी लखनऊ में कहर ढाना शुरू कर दिया है। लखनऊ में आज एक ही दिन में पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना पाॅजिटिव के 1129 मामले मिले हैं, जबकि कल 1041 मरीज मिले थे। पिछले 24घंटे में कोरोना से 8 और लोगों की मृत्यु हो गई है। मृतकों में राजाजीपुरम ई ब्लाक व्यापार मंडल के अध्यक्ष कृष्ण कुमार दीक्षित भी शामिल हैं, जिनकी आज सुबह कोरोना से दु:खद मृत्यु हो गई। एक दिन पहले ही उनकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी। राजधानी लखनऊ में कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या 1236 तक पहुंच गई है। वहीं प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 4164 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलें हैं तथा 31 और लोगों की मृत्यु होने से यूपी में अब तक कोरोना से 8881 लोगों की मौत हो चुकी है।
*डीजी हेल्थ व स्टाफ भी कोरोना पाॅजिटिव. . . . .*
यूपी के डीजी हेल्थ डाॅ डीएस नेगी व उनके निजी सचिव व स्टाफ की भी रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद सभी होम कवारंटीन हो गए हैं। बताया गया है कि डीएस नेगी समेत दोनों स्टाफ के लोग कोरोना वैक्सीन की डोज भी ले चुके थे। उधर पुराने लखनऊ के बाजारखाला थाना क्षेत्र स्थित भवानीगंज में एक ही परिवार के 3 लोगों के कोरोना पाॅजिटिव मिलने के बाद घर को सील कर दिया गया है।
*फिल्म अभिनेता गोविंदा भी कोरोना पाॅजिटिव…..*
प्रदेश की बात की जाए तो कानपुर नगर में पिछले 24 घंटों में 235 कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं। प्रयागराज में 397, वाराणसी में 453, नोएडा में 61 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। देश की नामचीन हस्तियों में क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, राबर्ट वाड्रा, फिल्म अभिनेत्री आलिया भट्ट, अभिनेता रणबीर कपूर के कोरोना पाॅजिटिव होने के बाद आज फिल्म अभिनेता गोविंदा की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है, जिसके बाद वे होम कवारंटीन हो गए हैं।

*मेदांता अस्पताल निदेशक भी कोरोना पॉजिटिव…..*
मेदांता लखनऊ अस्पताल के निदेशक भी कोरोना पॉजिटिव। डॉ राकेश कपूर हुए कोविड पॉजिटिव।एसजीपीजीआई के पूर्व निदेशक हैं डॉ राकेश कपूर। कोविड वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके हैं डॉ राकेश कपूर। उधर गाजियाबाद में 13 इलाकों को रेड जोन घोषित किया गया है। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने मॉल, सिनेमा हॉल और होटल में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए टोकन सिस्टम लागू करने के निर्देष दिये हैं।
*महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू लागू . . . . .*
कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते महाराष्ट्र सरकार ने नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। रात 8 बजे से सुबह 7बजे तक रहेगा “कर्फ्यू”। राज्य में कोरोना नया रिकॉर्ड बना रहा है। आए दिन कोरोना के 30 हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं। रात में माॅल, रेस्टोरेंट और बार बंद रहेंगे।

(4 अप्रैल 2021)
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*