दुनिया भर की जानकारी देगा वर्ल्ड एटलस…

दुनिया भर की जानकारी देगा वर्ल्ड एटलस…

 

जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है कि यह एटलस के बारे में है। तुम्हें एटलस और मैप के बारे में तो पता होगा ही। अपने सोशल साइंस के ज्योग्राफी सब्जेक्ट के सेक्शन में तुम इससे दो-चार होते ही होगे। तुम्हें कितना सरदर्द लगता है देशों के मैप और उनके बारे में ढेर सारी जानकारी याद रखने में। तुम्हारी इस मुश्किल को बेहद आसान करता है यह एप।

 

इस एप में दुनिया के तमाम देशों के मैप के बारे में विस्तृत विवरण है। देश के भौगोलिक विवरण के साथ उनकी फोटो भी दी गई है इस एप में। इसकी मदद से तुम अपने ज्योग्राफी के होमवर्क को भी आसानी से पूरा कर सकते हो और देशों के बारे में मजेदार जानकारी भी हासिल कर सकते हो।

 

जनरल नॉलेज भी है यहां:- यह एप तुम्हें हिस्ट्री में भी मदद करेगा। इस मैप पर सभी देशों के झंडे और वहां से संबंधित तथ्य दिए गए हैं। किस देश में किस तरह की शासन पद्धति है और उनकी राजधानी कहां है, इसका भी विस्तृत विवरण है। इन सबको जानकर तुम अपने क्लास वर्क और होम वर्क को पूरा करने के साथ-साथ अपनी जनरल नॉलेज को भी स्ट्रॉन्ग बना सकते हो।

 

तीन तरह के मैप्स:- सामान्य तौर पर तुम क्लासिकल मैप्स ही देखते हो, लेकिन इसमें सभी देशों के मैप्स तीन तरह के दिए गए हैं। क्लासिकल के अलावा एंटीक व सैटेलाइट मैप्स यहां पर हैं। इन मैप्स को देखकर काफी कुछ जानने को मिलेगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…