हिंसा की साजिश का मामला: मथुरा जेल में बंद सिद्दीक कप्पन के…

हिंसा की साजिश का मामला: मथुरा जेल में बंद सिद्दीक कप्पन के…

आवाज के नमूने अभी नहीं लेगी एसटीएफ…

हाथरस कांड के बाद दंगे की साजिश के आरोप में मथुरा जेल में बंद कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) के सदस्य सिद्दीक कप्पन की आवाज के नमूने लेने संबंधी प्रार्थनापत्र एसटीएफ (विशेष कार्य बल) ने अदालत से वापस ले लिया है। इस मुद्दे पर कप्पन के अधिवक्ता ने सुरक्षा संबधी मामला उठाया था। इधर, लखनऊ जेल में बंद अंसद और फिरोज खान के बयान एसटीएफ ने ले लिए हैं। अब एसटीएफ दोनों आरोपियों को बी वारंट पर मथुरा लाने की तैयारी में है।

मथुरा जेल में बंद सीएफआई सदस्य सिद्दीक कप्पन को गुरुवार को एडीजे प्रथम अनिल कुमार पांडे की अदालत में पेश किया गया। अदालत में एसटीएफ ने सिद्दीक कप्पन की आवाज के नमूने लेने के लिए लखनऊ ले जाने की अनुमति मांगी। इस पर कप्पन के दिल्ली सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता मैथ्यू विल्स ने विरोध करते हुए सुरक्षा पर प्रश्न उठाया।

उन्होंने अदालत से कहा कि आवाज के नमूने के लिए कप्पन को चंडीगढ़ अथवा दिल्ली ले जाया जाए। लखनऊ में उसकी जान को खतरा हो सकता है। इसके बाद एसटीएफ ने प्रार्थनापत्र वापस ले लिया। इधर, एसटीएएफ की एक टीम ने बुधवार को लखनऊ जेल पहुंचकर एटीएस द्वारा गिरफ्तार सीएफआई सदस्य अंसद और फिरोज खान के बयान लिए।

पत्रकार अमित गोस्वामी की रिपोर्ट…