हैरतअंगेज: विरोधियों को फंसाने के लिए भाजपा सांसद/विधायक के बेटे ने साले से खुद पर चलवाई गोली….!

हैरतअंगेज: विरोधियों को फंसाने के लिए भाजपा सांसद/विधायक के बेटे ने साले से खुद पर चलवाई गोली….!

  आयुष कौशल : खुद अपने ऊपर चलवाई गोली…! 👆                                 घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी 👆                          सांसद कौशल किशोर: पुलिस कर रही है मामले की जांच 👆                                आदर्श ने पुलिस से कहा जीजा ने ही रची थी साजिश 👆

  पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर: आयुष का भी बयान लिया जाएगा 👆                                 “हिंद वतन समाचार” पर सुबह 5 बजे चली खबर 👆

घटना में प्रयुक्त पिस्टल घर से बरामद: साला गिरफ्तार, बोला- जीजा ने ही ऐसा करने को कहा था…

सांसद बोले हमें नहीं पता, बेटे ने अपनी मर्जी से की शादी: घर से अलग रह रहा था…

लखनऊ। लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने बीती देर रात मोहनलालगंज से भाजपा सांसद एवं मलिहाबाद से भाजपा विधायक जयदेवी कौशल के पुत्र आयुष के गोली से घायल होने के मामले की चंद घंटों के अंदर ही खुलासा करते हुए आयुष के साले को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त पिस्टल उसके घर से बरामद कर ली है। इस घटना का हैरतअंगेज पहलू यह निकलकर सामने आया है कि सांसद पुत्र को बाइक सवार बदमाशों ने नहीं गोली मारी थी बल्कि उसने खुद दुश्मनों को फंसाने के लिए साले से अपने ऊपर गोली चलवाई थी। आयुष के साले आदर्श ने पुलिस को यह बयान दिया है ‌
पुलिस का कहना है कि सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष पर गोली चलाने वाले लोग कोई और नहीं बल्कि उसी के लोग थे, पुलिस ने बताया कि आयुष ने साजिश के तहत खुद ही अपने ऊपर गोलियां चलवाई थीं। इस साजिश में आयुष के साथ उसका साला आदर्श भी शामिल था, पुलिस के अनुसार आदर्श ने अपना गुनाह कबूल भी कर लिया है।पूछताछ में आदर्श ने बताया कि आयुष पर उसी ने गोली चलाई थी, जो उसके हाथ के नीचे छू कर निकल गई। आदर्श की मानें तो वे इस वारदात के जरिए 4-5 लोगों को फंसाना चाह रहे थे, जिसके लिए आयुष और आदर्श ने मिलकर साजिश रची थी। आदर्श ने पुलिस को बताया कि वे चन्दन गुप्ता, मनीष जायसवाल और प्रदीप सिंह नाम के अपने विरोधियों को फंसाना चाहते थे, इसलिए उन्होने ये साजिश रची थी। पुलिस ने आयुष के साले आदर्श को साजिश में शामिल होने के आरोप में अरेस्ट कर लिया है।
कानूनी कार्रवाई का करना होगा सामना. . . . .
साले आदर्श के बयान के आधार पर साजिश रचने के मामले में खुद सांसद के बेटे आयुष को भी कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। आयुष पर आईपीसी की धारा 120B के तहत मामला दर्ज किया जा सकता है ? फिलहाल पुलिस ने अभी तक घायल आयुष से पूछताछ नहीं की है। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के अनुसार आयुष की अस्पताल से छुट्टी हो गई है और वह ठीक है। उन्होने कहा कि आयुष से पूछताछ के बाद ही आदर्श के बयान की स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि आदर्श के घर की तलाशी में घटना में प्रयुक्त पिस्टल बरामद हो गई है।सांसद के बेटे से पूछताछ की तैयारी की जा रही है।
सांसद बोले- मेरा किसी से कोई विवाद नहीं. . . . .
इस बीच सांसद कौशल किशोर ने कहा, ‘मेरे बेटे ने जो मुझे बताया उसके मुताबिक उस पर सुबह कुछ हमलावरों ने फायरिंग की है, अब अगर उसका साला खुद ही फायरिंग की बात कबूल रहा है तो वो गलत है, मैं भी अपने बेटे से संपर्क करने की कोशिश कर रहा हूं, मुझे इस घटना को लेकर कोई जानकारी नहीं, मेरा किसी से पारिवारिक विवाद नहीं है।’ सांसद ने कहा, ‘मैंने कोई तहरीर नहीं दी है, मैं चाहता हूं कि पुलिस मामले की सही तरीके से जांच करे और कोई निर्दोष व्यक्ति न फंसे। उन्होने कहा कि अगर मेरे बेटे ने साजिश करके खुद पर गोली चलवाई है तो उसने गलत किया है। वह मेरे साथ नहीं रहता है. कभी कभार घर पर मिलने के लिए आ जाता था। उसने 6-7 महीने पहले अपनी मर्जी से अपने से बड़ी उम्र की लड़की से शादी कर ली थी, लेकिन इसको लेकर घर में कोई विवाद नहीं था। कुछ दिन पहले आयुष ने कहा था कि वह पत्नी के साथ नहीं रहना चाहता। लेकिन कुछ दिन पहले फिर वह पत्नी के साथ रहने चला गया था।
जख्मी आयुष को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के थोड़ी देर बाद ही उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और वह मीडिया से बचते हुए पिछले दरवाजे से घर चला गया। सांसद ने बेटे के पास लाइसेंसी पिस्टल होने के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की, उन्होने कहा कि आयुष अपने साले के साथ रात 2 बजे निकला था।
आयुष की पत्नी से भी पुलिस ने की पूछताछ…..
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आयुष की पत्नी से भी पूछताछ की जा रही है। डीसीपी नॉर्थ रईस अख्तर ने मीडिया को बताया कि आयुष की छाती में गोली लगी थी। पुलिस को सूचना दी गई थी कि रात सवा 2 बजे करीब सांसद पुत्र को मड़ियांव थाना क्षेत्र में छठे मील के पास बाइक सवार बदमाश गोली मारकर भाग गए हैं। शुरुआती जांच से पुलिस को पता चला कि जो गोली आयुष को लगी है, वह उसी की लाइसेंसी पिस्टल से चली है। इस तथ्य के बाद पुलिस की जांच का रुख बदल गया, पुलिस ने आयुष के साले आदर्श को हिरासत में ले लिया और आदर्श ने पूछताछ में गोली मारने की बात कबूल कर ली। बताते चलें कि पिछले साल ही सांसद कौशल किशोर के मंझले बेटे आकाश कौशल की 28 साल की आयु में किडनी फेल होने से मौत हो गई थी। (3 मार्च 2021)

अपडेट👇

*अभी-अभी : घायल सांसद पुत्र हुए “फरार”….?*
पुलिस द्वारा मामले के खुलासे और आयुष के साले आदर्श की गिरफ्तारी के बाद ताजा समाचार के अनुसार अस्पताल से “डिस्चार्ज” होने के बाद घायल आयुष मोबाइल बंद कर “गायब” हो गए हैं। रात में हुए गोलीकांड के संबंध में मड़ियांव थाने में एफआईआर दर्ज की जा रही है। आयुष के साले आदर्श को जेल भेजा जा रहा है। जिस पिस्टल से गोली चलाई गई वह लाइसेंसी है या नहीं, इसकी भी जांच की जा रही है।

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,