एस0टी0एफ0- अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के…

एस0टी0एफ0- अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के…

02 सदस्य 6.10 क्विंटल अवैध मादक पदार्थ (डोडा) के साथ गिरफ्तार…

दिनांकः 26-02-2021 को एस0टी0एफ0, उत्तर प्रदेश को अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के 02 सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से डोडा 6.10 क्विटंल डोडा (मूल्य लगभग 60 लाख रूपये) बरामद करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई।
गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरणः
1- मो0 इकबाल पुत्र मो0 असलम, नि0 वार्ड नं0 21 शीश महल, थाना बिसौली, जनपद बदायूँ।
2- अशोक कुमार पुत्र लाखन सिंह नि0 देवर खेड़ा, थाना बनिया खेड़ा,  जनपद  सम्भल।
कुल बरामदगी:-
1- मादक पदार्थ डोडा 6.10 क्विटल (मूल्य लगभग 60 लाख रूपये)
2- 01 कंटेनर( न0 न्ज्ञ 04 ब्। 8760 )
3- 02 अदद आधार कार्ड।
4- 02 अदद मोबाईल फोन।
5- रूपये 1720/- नगद।
विगत कुछ दिनों से एस०टी०एफ० उत्तर प्रदेश को राची (झारखण्ड) से अवैध मादक पदार्थो की अन्तर्राज्यीय स्तर पर तस्करी करने वाले गिरोहों के सक्रिय होने की सूचनाएं प्राप्त हो रही थी। इस सम्बन्ध एस0टी0एफ0 की विभिन्न इकाईयों/टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था। जिसके अनुपालन में श्री अमित कुमार नागर पुलिस उपाधीक्षक के पर्यवेक्षण में एस0टी0एफ0 की एक टीम द्वारा अभिसूचना संकलन की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी।
आरक्षी अशोक राजपूत द्वारा जमीनी स्तर पर अभिसूचना संकलन की गयी, तो जानकारी प्राप्त हुई कि अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थो की तस्करी करने वाला एक गिरोह सक्रिय है, जिसके द्वारा अन्य राज्यों से मादक पदार्थो की तस्करी कर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में लाकर विक्रय किया जा रहा है। इस गिरोह के कुछ सदस्य आज एक कंटेनर मे मादक पदार्थ की खेप छिपाकर गाजीबाग तिराहा रानीगंज प्रतापगढ़ होते हुए जनपद बदायूं जाने वाले है। इस सूचना पर विश्वास कर एस0टी0एफ0 की टीम निरीक्षक दिलीप कुमार तिवारी के नेतृत्व में कार्यवाही करने के उददेश्य से जनपद प्रतापगढ़ पहुॅचकर स्थानीय पुलिस को साथ लेकर उक्त अवैध मादक पदार्थ से लदे कंटेनर को गाजीबाग तिराहा रानीगंज प्रतापगढ़ के पास से आवश्यक बल प्रयोग कर 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया, जिनके कब्जे से उपरोक्त बरामदगी हुई।
पूछताछ पर गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि यह माल रांची झारखण्ड के नीरज से लेकर बिसौली,बदायूं निवासी गुलाम साबिर पुत्र मो0 इस्माईल को दिया जाना था। जिसके एवज में हम लोगों को एक चक्कर भाड़ा व पहुचाने तक का रू0 200,000/- मिलता है। गुलाम साबिर पुत्र मो0 इस्माईल अपने क्षेत्र में फुटकर एवं हरियाणा, पंजाब, उत्तराखण्ड आदि जगहो पर बेचता है, जिसका सेवन लोग पीसकर उसमें गुड़ मिलाकर उसकी गोली बनाकर नशे के लिए प्रयोग करते है।
गिरफ्तार उपरोक्त अभियुक्तों के विरूद्ध मु0अ0सं0 95/2021धारा 08/18/20 एन0डी0पी0एस0 एक्ट थाना-रानीगंज, जनपद-प्रतापगढ़ पर अभियोग पंजीकृत कराया गया अग्रिम विधिक कार्यवाही स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…