1971 युद्ध के जांबाजों की स्मृति में बख्शी का तालाब वायु सेना स्टेशन पर…

1971 युद्ध के जांबाजों की स्मृति में बख्शी का तालाब वायु सेना स्टेशन पर…

वायु सेना के योद्धाओं द्वारा विजय मशाल को दिया गया गार्ड ऑफ आॅनर, पुष्पांजलि अर्पित की गई…

लखनऊ। 1971 भारत-पाक युद्ध में भारतीय सशस्त्र बलों की जीत की 50वीं वर्षगांठ मनाने के लिए, वर्ष 2021 को तीनों सेनाओं द्वारा “स्वर्णिम विजय वर्ष” के रूप में मनाया जा रहा है। नई दिल्ली में विजय दिवस 2020 (16 दिसंबर 2020) के अवसर पर एक समारोह में प्रधानमंत्री ने चार विजय मशालों को प्रज्वलित कर देश के चारों दिशाओं में रवाना किया था। इस वर्ष 1971 के युद्ध के शानदार जीत के उपलक्ष्य में सशस्त्र बलों द्वारा श्रद्धांजलि समारोह सहित कई अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।
16 दिसंबर 2020 को नई दिल्ली से पूर्वी दिशा में विजय मशाल को वायु सेना स्टेशन में पहुंचने पर स्टेशन कमांडर ग्रुप कैप्टन ए राज ठाकुर और वायु सेना स्टेशन बख्शी-का-तालाब की एयरफोर्स वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (स्थानीय) की अध्यक्षा श्रीमती पुनीता ठाकुर द्वारा गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया।विजय मशाल गत 15 फरवरी को लखनऊ छावनी में पहुंची थी जो विभिन्न सैन्य स्टेशनो से होते हुए 21 फरवरी को वायु सेना स्टेशन बक्शी-का-तालाब पहुंची।
विजय मशाल को वायु सेना स्टेशन में पहुंचने पर स्टेशन कमांडर ग्रुप कैप्टन ए राज ठाकुर और वायु सेना स्टेशन बख्शी-का-तालाब की एयरफोर्स वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (स्थानीय) की अध्यक्षा श्रीमती पुनीता ठाकुर द्वारा गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। इस दौरान 1971 युद्ध के जाबांजो की स्मृति में वायु सेना स्टेशन के वायु योद्धाओं द्वारा विजय मशाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और पुष्पांजलि अर्पित की।

“हिंद वतन” समाचार की रिपोर्ट, , ,