*सिपाही के हत्यारे हिस्ट्रीशीटर एक लाख के इनामी मोती सिंह को भी पुलिस ने किया ढेर…..*

*सिपाही के हत्यारे हिस्ट्रीशीटर एक लाख के इनामी मोती सिंह को भी पुलिस ने किया ढेर…..*

*मुठभेड़ की जानकारी देते हुए एसपी मनोज कुमार* 👆

*दरोगा की लूटी गई रिवाल्वर व एक तमंचा बरामद: एक साथी भागने में सफल रहा*

*हिस्ट्रीशीटर कटरी किंग मोती सिंह (फाइल फोटो) 👆*

*मोती का भाई एलकार हत्या के दूसरे दिन ही इनकाउंटर में मारा गया था*

*मोती की मां सहित 4 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी*

*लखनऊ/कासगंज।* यूपी पुलिस ने सिपाही की हत्यारे हिस्ट्रीशीटर एक लाख के इनामी मोती सिंह को भी आज तड़के मुठभेड़ में मारा गिराया। इससे पूर्व मोती सिंह के भाई एलकार को पुलिस ने 10 फरवरी को इनकाउंटर में ढेर कर दिया था। मोती सिंह के पास से पुलिस ने दरोगा की लूटी गई रिवाल्वर व एक तमंचा भी बरामद किया है।
कासगंज पुलिस ने सिपाही की हत्या और दारोगा को गंभीर रूप से घायल करने के मुख्य आरोपी एक लाख रुपये के इनामी, हिस्ट्रीशीटर मोती सिंह को बीती रात लगभग 3:30 बजे सिढ़पुरा थाना छेत्र के करतला रोड पर काली नदी के पास मुठभेड़ में मार गिराया। मोती के पास से पुलिस ने दारोगा अशोक से लूटी हुई पिस्टल भी बरामद कर ली है। मोती को गोली लगने के बाद पहले सिढ़पुरा पीएचसी ले जाया गया वहां से गंभीर घायल होने के कारण कासगंज जिला अस्पताल में रेफर किया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मोती के सीने में गोली लगी है। अलीगढ़ मंडल के आईजी पीयूष मोर्डिया और कासगंज के एसपी मनोज कुमार सोनकर ने ये जानकारी दी है।
*मुठभेड़ में ढेर हो चुका है मोती का सगा भाई…..*
बताते चलें कि पुलिस ने मोती सिंह के सगे भाई एलकार को सिपाही की हत्या के दूसरे दिन ही 10 फरवरी को ही मुठभेड़ में मार गिराया था। इस मामले में मोती सिंह की मां सियारानी समेत अन्य सदस्यों नवाब, रामेश्वर, गुड्डू को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। कासगंज एसपी के अनुसार एक बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। मोती सिंह की गिरफ्तारी के लिए अपर पुलिस अधीक्षक कासगंज के पर्यवेक्षण एवं क्षेत्राधिकारी पटियाली के नेतृत्व में सर्विलांस/एसओजी, थाना सिढ़पुरा एवं थाना गंजडुंडवारा, सिकंदरपुर वैश्य सहित पुलिसकर्मियों की 6 टीमें गठित की गई थी। मोती सिंह पर अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन आगरा द्वारा अभियुक्त मोती की गिरफ्तारी 1 लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था। (21 फरवरी 2021)
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा के साथ मुकेश यादव की रिपोर्ट, , ,*