उपमुख्यमंत्री डॉ0 दिनेश शर्मा कल दिनांक 8 फरवरी 2021 को अपराहन 02.00 बजे विधान सभा स्थित अपने कार्यालय कक्ष में…

उपमुख्यमंत्री डॉ0 दिनेश शर्मा कल दिनांक 8 फरवरी 2021 को अपराहन 02.00 बजे विधान सभा स्थित अपने कार्यालय कक्ष में…

राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित कला उत्सव प्रतियोगिता- 2019-20 में प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाली छात्रा कुमारी वर्षा बसाक को सम्मानित करेंगे…

लखनऊ 7 फरवरी। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ0 दिनेश शर्मा कल दिनांक 8 फरवरी 2021 को अपराहन 02.00 बजे विधान सभा स्थित अपने कार्यालय कक्ष में राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित कला उत्सव प्रतियोगिता- 2019-20 में प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाली छात्रा कुमारी वर्षा बसाक को सम्मानित करेंगे। कुमारी वर्षा बसाक ने राष्ट्रीय स्तर की संगीत गायन प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त किया था, जिसके लिए कुमारी बसाक को भारत सरकार द्वारा धनराशि 15000 रुपए का पुरस्कार प्रदान किया गया।
उल्लेखनीय है कि कला उत्सव कार्यक्रम कला एवं संस्कृति को बढ़ावा देने हेतु वर्ष 2015 से भारत सरकार तथा एनसीईआरटी नई दिल्ली के सहयोग से मनाया जाता है इस कार्यक्रम में जनपद से प्रथम स्थान प्राप्त करने वाला प्रतियोगी राज्य स्तर पर प्रतिभाग करता है और राज्य स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाला प्रतियोगी राष्ट्र स्तर के कला उत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग करता है। इसी क्रम में श्री दुर्गा चरण गर्ल्स इंटर कॉलेज, वाराणसी की छात्रा वर्षा बसाक ने वाराणसी जनपद स्तर पर आयोजित संगीत गायन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर राज्य स्तर के कला उत्सव प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया, जिसमें प्रथम स्थान प्राप्त होने के फलस्वरूप राष्ट्रीय स्तर के कला उत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। वर्ष 2019-20 के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित कला उत्सव प्रतियोगिता का आयोजन एनसीईआरटी के क्षेत्रीय केंद्र भोपाल में दिनांक 01 जनवरी 2020 से 07 जनवरी 2020 तक आयोजित किया गया था, जिसमें देश के 35 प्रदेशों तथा संघ शासित प्रदेशों के प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में कुमारी वर्षा बसाक को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…