रविंद्र जडेजा का तूफानी थ्रो, स्टीव स्मिथ हुए रन आउट…

रविंद्र जडेजा का तूफानी थ्रो, स्टीव स्मिथ हुए रन आउट…

 

सिडनी, 08 जनवरी । भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन जारी है। सिडनी में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी उन्होंने एक बार फिर दम दिखाया। तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन सिडनी में जडेजा ने एक बार फिर दिखाया कि आखिर क्यों उन्हें इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डर्स में गिना जाता है और आखिर क्यों उनके थ्रो की इतनी तारीफ की जाती है।

जडेजा इस पारी में न सिर्फ गेंद से कमाल दिखाया बल्कि फील्डिंग में भी वाहवाही बटोरी। बाएं हाथ के इस स्पिनर ने भारत की ओर से पारी में सबसे ज्यादा विकेट लिए। उन्होंने 18 ओवरों में 62 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। शानदार बोलिंग के बाद जडेजा ने स्टीव स्मिथ को डायरेक्ट हिट पर रन-आउट कर सोने पर सुहागा का काम किया।

जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलियाई पारी का 106वां ओवर डाल रहे थे। ओवर की चौथी गेंद स्मिथ के बल्ले का किनारा लेती हुई डीप स्क्वेअर लेग पर गई। जडेजा बाउंड्री से दौड़ते हुए आए और गेंद को एक हाथ से उठाकर सीधा विकेटों पर थ्रो किया। इस डायरेक्ट हिट पर स्मिथ रन आउट हो गए। वह क्रीज से जरा सा ही दूर थे।

बाएं हाथ के जडेजा गेंद के क्रॉस आए उसे एक हाथ से ही पिक किया और बिना वक्त गंवाए थ्रो कर दिया। हालांकि कप्तान अजिंक्य रहाणे ने नॉन-स्ट्राइकर छोर पर थ्रो करने का इशारा किया लेकिन जडेजा ने बल्लेबाजी छोर पर ही गेंद फेंकी। स्मिथ आउट होने

आउट होने से पहले हालांकि स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 27वां शतक लगाया। 31 साल के इस बल्लेबाज का यह भारत के खिलाफ 8वां शतक था। स्मिथ अब भारत के खिलाफ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। स्मिथ मैच के पहले दिन चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। स्मिथ ने 226 गेंद पर 131 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 16 चौके लगाए।

जडेजा ने जहां चार विकेट लिए वहीं पहला टेस्ट मैच खेल रहे नवदीप सैनी ने दो विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह को भी दो सफलताएं मिलीं।

जडेजा के इस थ्रो पर सोशल मीडिया पर काफी तारीफें हुईं। पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने इसकी तारीफ की है। उन्होंने फिल्मी डायलॉग के जरिए उनकी तारीफ की। उन्होंने ट्वीट किया- ‘चीते की चाल, बाज की नजर और रविंद्र जडेजा के थ्रो पर संदेह नहीं करते।’

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…