*आकाशीय बिजली से मोबाइल फटा, युवक की मौके पर मौत*

*आकाशीय बिजली से मोबाइल फटा, युवक की मौके पर मौत*

 

*जेवर।* कस्बे का युवक रविवार की शाम अपने पड़ोसी के खेत पर गया था। बारिश से बचने के लिए वह खेतों में बनी झोपड़ी में बैठ गया और ईयरफोन लगाकर फोन पर बात करने लगा। बताया जा रहा है कि इसी बीच आकाशीय बिजली गिरने से मोबाइल फोन फट गया और वह बुरी तरह झुलस गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सोमवार को उसका शव झोपड़ी में चारपाई पर पड़ा मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा है।

 

जेवर के मोहल्ला रावतिया निवासी बसपा नेता राजेश चौधरी ने बताया कि मेरे पड़ोसी राजकुमार का पुत्र गौतम रविवार की शाम खेत पर घूमने गया था। वह तेज बारिश में घिर गया। परिजनों ने उसकी रातभर तलाश की, मगर वह नहीं मिला। सोमवार की सुबह पड़ोस के लोग पशुओं के लिये चारा लेने खेतों में गये थे। उन्होंने झोपड़ी में चारपाई पर गौतम को पड़े देखा। उसके मुंह और कान से खून बह रहा था और बुरी तरह झुलस गया था।

 

उन्होंने बताया कि उसके कानों में ईयरफोन की लीड लगी थी। लोगों का कहना है कि आकाशीय बिजली गिरने से फोन फट गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने मोबाइल फोन फटने से मौत की आशंका जताई है। कोतवाली पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा है।

 

गौतम की लॉकडाउन के दौरान सात माह पूर्व ही शादी हुई थी। मौत की खबर सुनकर परिजनों में चीख-पुकार मची हुई है। गौतम के परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर है। उसके पिता राजकुमार मजदूरी करते हैं। कस्बे के लोगों ने सरकार से गौतम के परिजनों को आर्थिक मदद देने की गुहार की है।