हजारों यात्रियों को डीएमआरसी ने दी बड़ी राहत, कैश ट्रांसजेक्शन को मिली अनुमति…

हजारों यात्रियों को डीएमआरसी ने दी बड़ी राहत, कैश ट्रांसजेक्शन को मिली अनुमति…

नई दिल्ली,। दिल्ली मेट्रो ने गुरुवार को हजारों यात्रियों को बड़ी राहत दी। मेट्रो रेल कारपोरेशन ने यात्रियों को कैश लेन-देन की सुविधा फिर से बहाल कर दी है। अब यात्री कार्ड को मेट्रो स्टेशन पर पैसे देकर रिचार्ज कराया जा सकेगा। हालांकि मेट्रो ने स्पष्ट किया है कि टोकन बिक्री की अभी भी अनुमति नहीं है। इसकी जानकारी डीएमआरसी ने ट्वीट कर यात्रियों को दी है। मेट्रो ने यात्रियों को सलाह दी है कि कोरोना के खिलाई लड़ाई में साथ दें और सुरक्षा के लिए कैशलेस तरीकों का उपयोग करें।

बता दें कि इससे पहले मेट्रो स्टेशन पर कार्ड रिचार्ज की सुविधा नही जा रही थी। कोरोना से बचाव के लिए कार्ड रिचार्ज की सेवा बंद थी। यात्री कार्ड रिचार्ज कैश के द्वारा नहीं कर पाते थे। लोग ऑनलाइन के जरिए कार्ड रिचार्ज करते थे।

टोकन अब भी नहीं मिलेगा

मेट्रो ने भले ही यात्री कार्ड रिचार्ज के लिए लेनदेन की सुविधा बहाल की है लेकिन टोकन अब भी नहीं मिलेगा। कोरोना से बचाव के लिए ऐसा किया गया है। दरअसल, दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने की वजह से यात्रियों के लिए गेट भी बंद कर दिए गए थे। जांच और थर्मल स्कैनिंग के लिए सीमित गेट ही खोले गए थे। इसके साथ ही टोकन और कार्ड रिचार्ज कैश से नहीं किया सकता था।

ड्राइवर लेस मेट्रो की शुरुआत 28 दिसंबर से

दिल्ली मेट्रो ने बताया है कि देश की पहली ड्राइवर रहित मेट्रो की शुरुआत 28 दिसंबर से शुरू की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह मेट्रो 37 केएम-मजेंटा लाइन (जनकपुरी पश्चिम से बॉटनिकल गार्डन) पर शुरू की जा रही है। पूरी तरह से परिचालन नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (एनसीएमसी) है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…