*मानसिक रूप से बीमार युवक ने हंगामा बरपाया, 6 लोगों पर किया जानलेवा हमला…..*

*मानसिक रूप से बीमार युवक ने हंगामा बरपाया, 6 लोगों पर किया जानलेवा हमला…..*

*घटना के बाद कोतवाली के बाहर जमा भीड़* 👆

*बेटी एवं पड़ोसी वृद्धा की मौत: पत्नी सहित चार लोगों की हालत गंभीर*

*घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया* 👆

*आरोपी मुमताज उर्फ सोनू खान‌ पुलिस की हिरासत में* 👆

*लखनऊ/जौनपुर।* जौनपुर के शाहगंज के भादी खास मोहल्ले में एक मनोरोगी युवक ने आज सुबह अपनी हरकतों से कोहराम मचा दिया। युवक ने परिवार और पड़ोस के छह लोगों पर धारदार हथियार से हमला कर उन्हे घायल कर दिया, जिसमें उसकी 7 वर्षीय बेटी की मौके पर मौत हो गई और‌ घायल वृद्धा ने जिला अस्पताल जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। बताया गया है कि मो. आजम खान का पुत्र मुमताज उर्फ सोनू खान सात वर्ष से दिमागी रूप से बीमार है, जिसका वाराणसी में उपचार उपचार चल रहा था।
इधर कुछ दिनों से हालत खराब होने पर सोमवार की सुबह परिवार के लोग उपचार के लिए उसे फिर वाराणसी ले जा रहे थे, लेकिन युवक रास्ते से ही परीजनों को चकमा देकर फरार हो गया। आज सुबह युवक घर पहुंचा और रसोई से चाकू लेकर पत्नी फिरदौस पर झपटा, पत्नी जान बचाकर बाहर भागी। इसके बाद युवक ने अपनी 7 साल की बेटी हमैरा व ढाई साल के बेटे मोहम्मद पर भी हमला कर दिया। बेटी की मौके पर ही मौत हो गई, बचाव करने पहुंची भायोहू नीलोफर पर हमला कर घायल करने के बाद पत्नी को मारते हुए बाहर सड़क पर आ गया। रास्ते से गुजर रही वृद्धा सलेमा देवी पर हमला कर दिया और बीच बचाव के लिए पहुंचे पड़ोसी मंजूर हसन उर्फ गुड्डू पर हमला करके उसे भी गंभीर रुप से घायल कर दिया।
सभी घायलों को उपचार के लिए राजकीय पुरुष चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां से पत्नी फ़िरदौस, भायोहु नीलोफर, बेटा मोहम्मद व वृद्धा सूलेमा देवी को गंभीर हालत के चलते जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सुलेमा देवी की रास्ते में ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने आरोपी युवक मुमताज उर्फ सोनू खान को गिरफ्तार कर लिया।
*संवाददाता सुहैल मारूफ की रिपोर्ट, , ,*