शीतकालीन सदन कार्यवाही में सपा पार्षद दल के नेता ने पहनी जूतों की माला, किया हंगामा…

शीतकालीन सदन कार्यवाही में सपा पार्षद दल के नेता ने पहनी जूतों की माला, किया हंगामा…

कानपुर, 21 दिसंबर । शीतकालीन नगर निगम सदन की शुरुआत सोमवार को विपक्ष के हंगामे से हुई। सपा व कांग्रेस के पार्षदों ने सदन में जोन 4 के अधिशासी अभियंता के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए भ्राष्टाचार के आरोप लगाए। सपा पार्षद दल के नेता ने जूते-चप्पलों की माला पहनकर जमकर हंगामा किया। इस दौरान सदन में नारेबाजी कर रहे पार्षदों के चलते जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा नहीं हो सकी।

कानपुर नगर निगम में सोमवार को शीतकालीन सदन बुलाया गया। सदन की कार्यवाही शुरु होते ही हंगामे की भेंट चढ़ गया। यहां पर समाजवादी पार्टी के पार्षद व सदन में सपा पार्षद दल के नेता सुहैल अंसारी ने जूते-चप्पलों की माला पहनकर महापौर प्रमिला पांडेय व नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी के सामने विरोध किया। उनका आरोप था कि जोन 4 के अधिशाषी अभियंता पुनीत ओझा इलाके की जनता की समस्याएं नहीं सुनते हैं। वहीं पार्षदों द्वारा शिकायत पर भी लापरवाही बरती जाती है और भ्रष्टाचार को जोन में बढ़ावा दे रहे हैं। सपा पार्षद दल के नेता के अगुवाई में कांग्रेस पार्टी के पार्षद कमल शुक्ल बेबी सहित विपक्ष एकजुट हो गया और सदन में हंगामा और नारेबाजी शुरु कर दी। आरोप लगाया कि अधिशाषी अभियंता जनसुनवाई के बजाए ठेकेदारों से सेटिंग में लगे रहते हैं।

सदन में महापौर पर हमलावर हुए विपक्षीय को देख सत्ता पक्ष भाजपा दल के पार्षदों ने हंगामे का विरोध किया और पार्षदों में काफी नोकझोंक तक हुई। हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही काफी देर तक बाधित रही और जनता से जुड़े व नगर निगम के विकास कार्य पर चर्चा नहीं हो सकी। फिलहाल सदन में गहमा-गहमी का माहौल बना हुआ है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…