खेल को बढ़ावा देने के लिए नगर पालिका परिषद पडरौना ने उठाया स्पॉन्सरशिप का जिम्मा…

खेल को बढ़ावा देने के लिए नगर पालिका परिषद पडरौना ने उठाया स्पॉन्सरशिप का जिम्मा…

कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद में खेल को बढ़ावा देने के लिए नगर पालिका परिषद पडरौना ने स्पॉन्सरशिप का जिम्मा उठाने का फैसला किया है जिलाधिकारी कुशीनगर भूपेंद्र एस चौधरी के प्रेरणा से अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद पडरौना ए एन सिंह के द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष विनय कुमार जायसवाल के सम्मुख इस प्रकार का प्रस्ताव रखा गया कि जनपद में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने तथा खेल में उनका कैरियर बनाने के लिए उन्हें सहायता की जरूरत है! इससे खेल का विकास तो होगा ही होगा स्वास्थ्य एवं फिजिकल फिटनेस पर भी इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

इस प्रस्ताव को नगर पालिका अध्यक्ष ने स्वीकार करते हुए इसे अमलीजामा पहनाने के लिए तत्काल कार्य शुरू करने की सहमति व्यक्त की! जिला मुख्यालय रविंद्र नगर स्थित बुद्धा पार्क के समतलीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया एवं पार्क में फुटबॉल टेनिस वॉलीबॉल सहित विभिन्न कोर्ट का निर्माण तो कराया ही जाएगा! साथ ही साथ दौड़ के लिए ट्रैक तैयार कराया जा रहा है ! अधिशासी अधिकारी ए एन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पार्क में ड्रेस चेंज रूम एवं टॉयलेट आदि की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी एवं जो भी खिलाड़ी जिस भी खेल में इच्छुक हो उसकी उन्हें विशेषज्ञ ट्रेनर से मुफ्त ट्रेनिंग दिलाई जाएगी! इसके साथ ही खेल की आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराते हुए ट्रैक सूट आदि आवश्यक चीजें भी खिलाड़ियों को उपलब्ध कराई जाएंगी! साथ ही साथ नगर पालिका अध्यक्ष विनय कुमार जायसवाल ने बताया कि जनपद के युवा जो पुलिस अथवा सेना की भर्ती के लिए तैयारी करना चाहते हैं! उनको भी यह सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी जिससे अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार उपलब्ध हो सके साथ ही साथ हमारे जनपद के युवा स्वस्थ एवं मजबूत बने!

जायसवाल ने बताया कि जनपद के किसी कोने का कोई भी ऐसा जरूरतमंद खिलाड़ी जिसको किसी प्रकार की मदद की जरूरत है! नगर पालिका परिषद पडरौना उसके लिए सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराएगा उन्होंने बताया कि इसके लिए ट्रेनिंग कोच पप्पू कुमार से भी संपर्क स्थापित किया जा सकता है एवं सभी प्रकार के खेलो एवं भर्ती की तैयारी के लिए पंजीकरण नि:शुल्क है!

उन्होंने आग्रह किया कि अधिक से अधिक युवा इससे जुड़े खेल को बढ़ावा देने के लिए नगर पालिका परिषद पडरौना ने स्पॉन्सरशिप का फैसला किया है! नगर पालिका परिषद के मुख्य लेखाकार धनंजय सिंह ने बताया कि सभी आवश्यक जरूरी चीजें शीघ्र उपलब्ध कराने सुनिश्चित की जा रही हैं!

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…