डीएम और एसएसपी ने किया महिला हेल्प डेस्क के नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन…

डीएम और एसएसपी ने किया महिला हेल्प डेस्क के नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन…

इटावा/उत्तर प्रदेश-: जिलाधिकारी महोदया जनपद इटावा एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा श्री आकाश तोमर द्वारा थाना सिविल लाइन पर महिला हेल्प डेस्क के नवनिर्मित कार्यालय के जीर्णोद्धार कार्य का उद्घाटन किया गया।
मिशन शक्ति अभियान के तहत माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश महोदय द्वारा प्रदेश के समस्त स्थानों पर महिला हेल्प डेस्क स्थापित करने हेतु निर्देशित किया गया था, इसी क्रम में जनपद इटावा के भी सभी 21 स्थानों पर महिलाएं हेल्पडेस्क स्थापित की गई है तथा जिन्हें विशेष रूप से संचालित करने हेतु अलग से कार्यालय/कक्ष सभी थानों पर बनाए जा रहे हैं जिसका निर्माण कार्य सभी थानों पर वर्तमान में प्रचलित है।
इसी क्रम में जनपद इटावा में जिलाधिकारी महोदया जनपद इटावा एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा श्री आकाश तोमर व क्षेत्राधिकारी नगर द्वारा थाना सिविल लाइन पर महिला हेल्प डेस्क का उद्घाटन किया गया।
महिला हेल्प डेस्क को हाईटेक बनाने हेतु जनपद मुख्यालय की ओर से सभी थानों पर स्थापित महिला हेल्प डेस्क पर कंप्यूटर व अन्य उपकरण भी दिए जा रहे हैं जिससे जनपद मुख्यालय स्तर से उनके कार्य की मॉनिटरिंग भी की जा सके तथा महिला हेल्प डेस्क कक्ष में सुव्यवस्थित तथा अच्छी क्वालिटी के फर्नीचर की व्यवस्था भी की गई है एवं चौकीदारों को ठंड से बचने के लिए कंबल,उपहार आदि भी बांटे गए।

पत्रकार नितेश प्रताप सिंह की रिपोर्ट…