किसानों के समर्थन में युवाओ ने किया विरोध प्रदर्शन…

किसानों के समर्थन में युवाओ ने किया विरोध प्रदर्शन…

अडानी अंबानी और प्रधानमंत्री का जलाए पुतले…

नूंह। (यूनुस अलवी)। शनिवार को केंद्र सरकार के तीन कृषि बिलों के खिलाफ शनिवार को पुनहाना में युवाओं की शान और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुकेश अंबानी और अडानी का पुतला फूंक कर विरोध जताया यह प्रदर्शन हाई कोर्ट के एडवोकेट व कांग्रेस के स्टेट कोऑर्डिनेटर
फारूक अब्दुल्लाह की अगुवाई में पुनहाना की अनाज मंडी में किया गया। कृषि के तीनों बिलों को काला कानून बताते हुए इनको खत्म करने की मांग की।

इस मोके पर एडवोकेट फारुख अब्दुल्ला, किसान नेता रशीद एडवोकेट, एडवोकेट अख्तर झारोकड़ी ने कहा कि किसानों की मांग कि जो कानून मोदी द्वारा बनाया गया है वह पूरी तरीके से कॉर्पोरेट जगत को फायदा पहुंचाने के लिए बनाया है।जिससे देश के अन्नदाता का बड़ा नुकसान होगा। यह कानून अपने आप में किसान की मौत हैं। इस कानून के तहत किसान से एमएसपी का अधिकार छीन लिया गया है साथ ही मंडी व्यवस्था को खत्म करने की साजिश की जा रही है तो आज देश के करोडों किसान अपनी फसलें बेचने के लिए कहां जाएगा जब मंडिया ही खत्म हो जाएंगी? उन्होंने कहा क्या एफसीआई देश के किसानों की फसलें खरीदने के लिए खेतों में जाएगी? किसान की फसल का क्या रेट होगा, कितनी फसल की खरीद की जाएगी यह सब तय करने का अधिकार किसान के पास नहीं होगा।

आज जब कॉर्पोरेट के बने हुए प्रोडक्ट पर पहले ही कीमत लिखा होता है किसान की फसलों के प्राइस क्यों तेय नहीं किए जाते हैं। देश का किसान आज परेशान है व पीड़ित है और जब अपनी पीड़ा को बताने के लिए जब वह दिल्ली सरकार के पास दिल्ली जाना चाहता है तो दिल्ली सरकार उसको दिल्ली में घुसने नहीं देती बल्कि उसके रास्ते को रोक देता है उसके ऊपर वाटर कैनन चलाए जाते हैं उसके ऊपर आंसू गेस के गोले चलाए जाते हैं। देश के किसानों के समर्थन में गांव व ब्लॉक लेवल पर मोदी, अंबानी,अदानी के पुतले जलाकर किसानों ने अपने गुस्से का इजहार किया। मांग की तीनों काले कानून तुरंत प्रभाव से खारिज किए जाएं और एमएसपी की गारंटी दी जाए और अगर कोई एमएसपी नहीं देता है तो उसके ऊपर अपराधिक मुकदमा कर सजा दी जाए और साथ ही मंडी व्यवस्था को खत्म ना किया जाए। इस मौके पर रशीद एडवोकेट, फारुख अब्दुल्ला एडवोकेट, हारून एडवोकेट, अख्तर हुसैन झारोकडी, मोहम्मद लतीफ एडवोकेट, नसीम अहमद किसान, सगरुदीन, अब्दुल रहमान, हाजी जुहर खा,अख़्तर, यूनुस, इरफान, कन्या कुमार आढ़ती, इम्तियाज आढ़ती आदि मौजूद रहे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…