कोरोना वार्ड में ड्यूटी करने वाला फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार…

कोरोना वार्ड में ड्यूटी करने वाला फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार…

नई दिल्ली। आईपी इस्टेट पुलिस की गिरफ्त में आया फर्जी डॉक्टर तीन महीने से एलएनजेपी अस्पताल के कोरोना वार्ड में ड्यूटी कर रहा था। पूरे मामले का मुख्य साजिशकर्ता डॉक्टर विश्वजीत अब भी फरार है।कोरोना वार्ड में ड्यूटी करने वाला फर्जी डॉक्टर गिरफ्तारविश्वजीत सीनियर रेजीडेंट डाक्टर हैं और एक साल से एडहाक पर दिल्ली सरकार के अस्पताल में तैनात हैं।

बताया जाता है कि सूश्रुत ट्रामा सेंटर से ट्रांस्फर होने के बाद डॉक्टर की ड्यूटी कोरोना वार्ड में लगाई गई थी। कोरोना के भय से वह राशिद खान नाम के शख्स को अपनी जगह ड्यूटी पर भेज रहा था। यह सिलसिला बीते तीन माह से चल रहा था। राशिद की गतिविधियों की वजह से अस्पताल स्टाफ को शक हुआ तो उन्होंने पहचान पत्र से चेहरा मिलाया और तब जाकर पूरा मामला सामने आया। अस्पताल प्रशासन ने गुरुवार को आईपी इस्टेट थाने में शिकायत दी, जिसके आधार पर धोखाधड़ी एवं अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में राशिद ने बताया कि उसने नर्सिंग का कोर्स कर रखा है। एक अस्पताल में डॉक्टर विश्वजीत से मुलाकात हुई थी। डॉक्टर उसे अपनी जगह नौकरी करने के लिए वेतन का 40 फीसदी हिस्सा देता था। चूंकि वह मास्क पहने रहता था इसलिए कोई पहचान नहीं पाया। जब कभी पर्चे पर दवा लिखने की जरूरत होती थी तो वह बहाना बनाकर डॉक्टर विश्वजीत से फोन पर लक्षण बताकर नाम पूछ लेता था। अस्पताल प्रशासन अब फर्जी डॉक्टर द्वारा इलाज किए गए मरीजों का विवरण खंगाल रहा है, ताकि यह पता चल सके कि किसी की मौत तो नहीं हुई है। इसके आधार पर पुलिस को शिकायत दी जाएगी। आरोपी डॉक्टर की तलाश के लिए एसआई विजेंद्र की टीम गठित की गई है। पुलिस टीम डॉक्टर के घर गोरखपुर भेजी जा रही है। इसके अलावा टेक्निकल सर्विलांस के जरिए तलाश की जा रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…