26 नवम्बर का दिन सभी भारतवासियों के लिए अत्यंत गर्व का दिन- अब्दुल शाहिद…

26 नवम्बर का दिन सभी भारतवासियों के लिए अत्यंत गर्व का दिन- अब्दुल शाहिद…

संविधान दिवस पर न्यायाधीश ने किया न्याय बंधु एप का उद्घाटन…

रायबरेली 26 नवम्बर। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ तथा जिला एवं सत्र न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, रायबरेली के दिशा-निर्देशन में सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए पूर्वाहन 11 बजे भारत के 71 वें संविधान दिवस के अवसर पर जनपद न्यायालय, रायबरेली में जनपद न्यायाधीश द्वारा न्यायालय के समस्त न्यायिक अधिकारियों व कर्मचारियों को भारतीय संविधान की प्रस्तावना एवं मूल कर्तव्य की शपथ दिलाई गई।
शपथ दिलाने के उपरांत जनपद न्यायाधीश द्वारा संविधान दिवस के महत्व पर चर्चा करते हुए बताया कि 26 नवम्बर का दिन सभी भारतवासियों के लिए अत्यंत गर्व का दिन है सभी भारतवासियों को अपने कर्तव्यों का निर्वहन इस प्रकार से करना चाहिए कि भारत को अग्रणी देश बनाया जा सके। जनपद न्यायाधीश अब्दुल शाहिद द्वारा सभी को संविधान दिवस की हार्दिक शुभकामनाये दी गयी। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधान न्यायाधीश कुटुम्ब न्यायालय व अन्य सभी न्यायिक अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
शपथ ग्रहण के पश्चात मध्याहन 12ः00 बजे संविधान दिवस के अवसर पर भारत सरकार के न्याय विभाग व राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में एक वेबिनार का आयोजन किया गया, जिसके माध्यम से संविधान दिवस के प्रासंगिकता व मूलकर्तव्यों के बारे में विस्तार से चर्चा की गयी। इसी वेबिनार में न्याय बंधु ऐप का उद्घाटन किया गया।
इस अवसर पर न्यायालय के सभागार में मयंक जायसवाल, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, पैनल लायर व काफी संख्या पराविधिक स्वयं सेवकगण उपस्थित आये।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…