*पढ़ाई कानून की और कृत्य गैर कानूनी, पहुंच गए जेल…..*

*पढ़ाई कानून की और कृत्य गैर कानूनी, पहुंच गए जेल…..*

*शादी का झांसा देकर छात्रा से दुष्कर्म: तनाव के चलते हुआ गर्भपात*

*लखनऊ/गुरुग्राम।* छात्रा से दोस्ती कर उसके साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले वकालत के छात्र को सेक्टर-40 थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। आरोपी छात्र पर युवती को जाति सूचक शब्द कहने, जान से मारने की धमकी और गर्भपात करवाने सहित कई संगीन आरोप हैं। पुलिस ने शुक्रवार का सेक्टर-40 थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
मूलरूप से राजस्थान निवासी (22 वर्षीय) अमेजन कंपनी में काम करने वाली छात्रा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह बीए अंतिम वर्ष में पढ़ाई कर रही है। इस दौरान अपनी सहेली के माध्यम से दस महीने पहले उसकी दोस्ती गांव पलासोली निवासी अमन शर्मा से हो गई। आरोपी छात्र वकालत की पढ़ाई कर रहा है। दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और अमन ने उसे शादी करने के बहाने गुरुग्राम बुला लिया। यहां पर दोनों सेक्टर-40 में लिव-इन में रहने लगे। तभी अमन ने शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए।
पिछले महीने दस नवंबर को अमन अपने गांव चला गया। तबीयत खराब होने पर छात्रा अस्पताल गई तो चिकित्सकों ने उसके गर्भवती होने की बात बताई। इसके बाद उसने अमन को फोन किया, लेकिन अमन ने उसे शादी करने से इंकार करते हुए गर्भपात कराने को कहा। उसकी बात सुनने के बाद छात्रा ने उसके पिता को फोन किया, लेकिन अमन व उसके ‌पिता ने उसे जातिसूचक शब्द कहे। इससे युवकी तनाव में आ गई और उसका गर्भपात हो गया। पुलिस ने युवती की शिकायत पर शुक्रवार को मामला दर्ज कर लिया।
*”हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,*