*नौकरी दिलाने के नाम पर 18 लाख की ठगी करने वाला*

*नौकरी दिलाने के नाम पर 18 लाख की ठगी करने वाला*

*रिटायर्ड प्रिंसिपल गिरफ्तार*

*नई दिल्ली,नवंबर।* सरकारी स्कूल में शिक्षक की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के आरोप में एक रिटायर्ड प्रिंसिपल को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। आरोपी आदित्य शंकर वत्स ने एक महिला से अठारह लाख रुपये ठगे थे। आरोपी की पहचान आदित्य शंकर वत्स के तौर पर हुई। वर्तमान में वह खुरेजी के एक नामी स्कूल में बतौर मैनेजर काम कर रहा था। खुद की गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी अंडर ग्राउंड हो गया था, जिसके खिलाफ नॉन बेलेबल वारंट भी जारी हो गया था।

पुलिस उपायुक्त अपराध शाखा भीष्म सिंह ने बताया पूठ कलां निवासी ज्योति नाम की एक महिला ने शकरपुर थाने में शिकायत दी थी। पुलिस को बताया गया सर्वोदय बाल विद्यालय शकरपुर के रिटायर्ड प्रिंसिपल आदित्य शंकर वत्स ने उससे अठारह लाख रुपये ठग लिए हैं। आरोपी ने पीड़िता को सरकारी स्कूल में टीचर की नौकरी दिलाने के नाम पर यह रकम हड़पी है। इस मामले को लेकर चालू वर्ष में 6 मार्च को शकरपुर थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया था।

मामले में खुद को फंसता देख आरोपी ने शकरपुर स्थित घर से गाजियाबाद यूपी में रहना शुरू कर दिया। अपना मोबाइल नंबर तक उसने बदल दिया था। अभी वह खुरेजी के एक नामी प्राइवेट स्कूल में मैनेजर व मालिक के तौर पर काम कर रहा था। दस नवंबर को एक सूचना पर आरोपी को गाजियाबाद से पकड़ा गया। आरोपी ने बताया उसे रुपयों की जरूरत थी, जिस कारण उसने सरकारी स्कूल में टीचर की नौकरी की चाहत रखने वाले कई लोगों से रुपये ले लिए थे।