कानपुर का बिकरू कांड: डीआईजी अनंत देव तिवारी सस्पेंड…

कानपुर का बिकरू कांड: डीआईजी अनंत देव तिवारी सस्पेंड…

कानपुर के तत्कालीन एसएसपी दिनेश पी 👆

मुख्यमंत्री ने की बड़ी कार्रवाई, अभी कई और अधिकारी भी नपेंगे…

झांसी के एसएसपी दिनेश पी को नोटिस मिलेगा…

लखनऊ। कानपुर के बहुचर्चित बिकरु कांड पर योगी आदित्यनाथ की सरकार ने आज बड़ी कार्यवाही करते हुए कानपुर के तत्कालीन एसएसपी/ डीआईजी अनंत देव तिवारी को सस्पेंड कर दिया। वहीं बिकरू कांड के समय कानपुर के एसएसपी रहे एवं वर्तमान में झांसी के एसएसपी दिनेश पी को भी नोटिस दिया जाएगा। एसआईटी जांच के बाद मुख्यमंत्री ने की बड़ी कार्यवाही, 8 जाबांज पुलिसकर्मियों के हत्यारोपी विकास दुबे और उसके गुर्गो से सेटिंग का आरोप था आईपीएस अनंत देव पर। इस मामले में अभी कई एएसपी और सीओ पर भी हो सकती है कार्यवाही।
गैंगस्टर विकास दुबे के आपराधिक बाहुबल में कानपुर के एसएसपी रह चुके अनंत देव की संदिग्ध भूमिका पर पहले ही जांच बैठाई जा चुकी है, इससे पूर्व उन्हे एसटीएफ से पीएसी में भेज दिया गया था। उल्लेखनीय है कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को गिरफ्तार करने गयी पुलिस टीम पर हमला हो गया था, जिसमें एक सीओ सहित आठ पुलिस कर्मियों की जान चली गयी थी। करीब 7 महीने पहले अनंत देव का एसटीएफ में डीआईजी पद पर प्रमोशन हुआ था।
बताते चलें कि बिल्लौर के शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र ने संदिग्ध दारोगा विनय तिवारी की शिकायत तात्कालिक एसएसपी अनंत देव से की थी, अनंत देव ने उस पर कोई एक्शन नहीं लिया था।रिकॉर्डिंग सामने आने के बाद तत्कालीन एसएसपी अनंत देव तिवारी की भूमिका की जांच के आदेश दिए गए थे। (12 नवंबर 2020)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,