*बाइक सवार बदमाशों ने महिला इंजीनियर के*

*बाइक सवार बदमाशों ने महिला इंजीनियर के*

*सिर में गोली मारी,हालत गंभीर*

*गुरुग्राम,नवंबर।* गुरुग्राम में अज्ञात बदमाशों ने मंगलवार देर रात डिनर के बाद दोस्त के साथ एक्सटेंशन रोड पर कार में घूम रही इंजीनियर युवती के सिर में गोली मार दी गई। आंशका जताई जा रही है कि लूट की वारदात में असफल होने पर बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। गोली मारने के बाद तीनों बदमाश बाइक पर सवार होकर मौके से फरार हो गए। दोस्त ने घायल युवती को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने दोस्त की शिकायत पर सेक्टर-65 थाने में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

मूलरूप से उत्तराखंड के रामनगर निवासी सागर मनचंदा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह सेक्टर-40 में किराये पर रहते हैं। वह पेशे से इंजीनियर हैं और एक निजी कंपनी में काम करते हैं। उनकी कंपनी में ही साथ काम करने वाली दोस्त पूजा शर्मा (26) तीन नवंबर रात उनसे मिलने के लिए आई थी। रात को सेक्टर-31 मार्केट में खाना खाने के बाद वह अपनी क्रेटा गाड़ी से घूमने के लिए चले गए।

खेड़कीदौला टोल पार करने के बाद वह पूजा को सेक्टर-65 में अपना एम3एम की सोसाइटी में बुक कराया गया फ्लैट दिखाने के लिए लेकर गए। यहां से वापस आते वक्त पूजा गाड़ी चलाने लगी। जब वह गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड पर पहुंचने वाले थे। इसी समय देर रात सवा 11 बजे एक बाइक पर तीन युवक मास्क लगाकर सामने से आते हुए दिखाई दिए। जिन्हें देखकर पूजा ने कार धीमी कर ली। पास आते ही उन्होंने कार को रुकवा लिया। इसके बाद बाइक से दो युवक उतर कर आए और दोनों के हाथ में हथियार थे। एक युवक सागर की तरफ चला गया और दूसरा युवक पूजा शर्मा की तरफ चला गया। बदमाशों ने गन प्वांइट पर लेकर गाड़ी का शीशा नीचे करने को कहा। शीशा नीचे नहीं किया तो एक युवक ने पहले सागर पर गोली चला दी। यह गोली शीशा तोड़ते हुए निकल गई और वह बाल-बाल बच गए। इस पर पूजा ने गाड़ी भगाने का प्रयास किया तो आरोपी ने एक और फायर कर दिया। गोली शीशे को तोड़ते हुए पूजा के सिर में जा लगी। वारदात के बाद आरोपी बाइक पर बैठकर मौके से फरार हो गए।

बदमाश गोली मारने के बाद मौके से फरार हो गए। इंजीनियर ने बताया कि कार के अंदर से ही वह ड्राइविंग सीट पर पूजा के पैरों पर बैठकर कार चलाकर। पास के निजी अस्पताल में पहुंचा। घटना की सूचना मिलते ही सेक्टर-65 थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

युवती को बदमाशों द्वारा गोली मारने के मामले में पुलिस दो एंगल पर जांच कर रही है। एक तो रंजिश या फिर लूट के इरादे से गोली मारी जा सकती है, लेकिन सवाल उठता है कि अगर बदमाशों को कार लूटनी थी गोली लगने के बाद कार को लेकर क्यों नहीं गए, क्योंकि गोली मारने के बाद बदमाश फरार हो गए थे। हालांकि, पुलिस दोनों पहलुओं पर जांच कर रही है।

”थाना पुलिस के साथ-साथ अपराध शाखा सेक्टर-40 भी जांच कर रही है। मामले को रंजिश के कोण से भी जांचा जा रहा है। आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी, जिसके बाद पूरी वारदात का खुलासा हो सकेगा।” -प्रीतपाल सांगवान, एसीपी अपराध