*एसआई ने सर्विस पिस्टल से खुद को गोली मार,जान दी*

*एसआई ने सर्विस पिस्टल से खुद को गोली मार,जान दी*

*नई दिल्ली, नवंबर।* रणहौला इलाके में दिल्ली पुलिस के एसआई ने सोमवार सर्विस पिस्टल से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। मृतक की पहचान 26 साल के रितुराज कुंवर के तौर पर हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। मौके पर सुसाइड नोट नहीं मिलने के कारण आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

पुलिस के अनुसार 2016 बैच का एसआई रितुराज वर्तमान में पश्चिम विहार वेस्ट थाने में तैनात थे। मूलरूप से बिहार के मुंगेर जिले के रहने वाले रितुराज का परिवार मोहन गार्डेन स्थित खुद के मकान में रहता था। पिता निगम कुमार की कुछ साल पहले मौत हो चुकी है। बताया जाता है कि रितुराज की शादी 30 नवम्बर को तय की गई थी जिसकी तैयारी के लिए परिवार के कुछ सदस्य गांव गए हुए थे। रविवार को ड्यूटी करके रितुराज अपने घर के ग्राउंड फ्लोर पर सो रहा था। सोमवार करीब साढ़े चार बजे उसने सर्विस पिस्टल से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। फायरिंग की आवाज सुनकर बड़ा भाई विक्रम पहली मंजिल से घटनास्थल पर पहुंचा तो देखा कि रितुराज खून से लथपथ हालत में बेड पर पड़ा है। इसके बाद उसने पीसीआर और पुलिस को सूचना दी।

जांच से जुड़े पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। लेकिन सूत्रों के अनुसार रितुराज ने आत्महत्या से पहले कुछ वीडियो अपने मोबाइल में रिकॉर्ड किए हैं। माना जा रहा है कि उसी वीडियो में आत्महत्या की वजह कैद है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक आर्थिक तंगी कारण के तौर पर सामने आई है। लेकिन इसकी जांच की जा रही है।

“ड्यूटी खत्म लेकिन पिस्टल जमा नहीं कर किया अपराध”

*31 अक्तूबर :* बाबा हरिदास नगर में हेड कांस्टेबल की सर्विस पिस्टल से दोस्त ने राहगीर को गोली मारी, हेड कांस्टेबल जहांगीरपुरी थाने में था तैनात।

*27 सितम्बर :* लाहौरी गेट थाने में तैनात एसआई ने सर्विस पिस्टल से अलीपुर इलाके में प्रेमिका को गोली मारी। फिर अगले दिन सोनीपत में अपने ससुर की गोली मारकर हत्या की।

*7 फरवरी :* रोहिणी ईस्ट मेट्रो स्टेशन के पास एसआई ने महिला एसआई की गोली मारकर हत्या कर की, सर्विस पिस्टल से दिया वारदात को अंजाम। बाद में आरोपी ने खुदकुशी की। दोनों एसआई यमुनापार के अलग अलग थानों में थे तैनात।