*कांग्रेसी नेता ने चर्च में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग कर युवक को उतारा मौत के घाट…..*

*कांग्रेसी नेता ने चर्च में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग कर युवक को उतारा मौत के घाट…..*

*मृतक पास्टर प्रिंस (फाइल फोटो)* 👆

*मृतक के परिवारीजन बिलखते हुए* 👆

*मृतक के छोटे भाई को भी गोली लगी: नेता के साथियों ने भी चलाईं गोलियां*

*इसी चर्च के अंदर हुई फायरिंग* 👆

*आरोपियों की तलाश में छापे, इलाके में तनाव*

‌‌ *लखनऊ/अमृतसर।* पंजाब की गुरुनगरी कहे जाने वाले अमृतसर में शुक्रवार की शाम एक कांग्रेसी नेता ने अपने साथियों के साथ मिलकर चर्च में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें पास्टर प्रिंस नामक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया। हत्या एवं फायरिंग के संबंध में कांग्रेसी नेता रणदीप सिंह गिल को नामजद किया गया है। आरोप है कि गिल ने 7-8 साथियों के साथ मिलकर करीब 20 राउंड गोलियां चलाईं। घटना के पीछे लॉकडाउन में कांग्रेस नेता रणदीप को पास्टर प्रिंस द्वारा चर्च में आने से रोका जाना बताया जा रहा है, इसी बात से रणदीप गिल नाराज चल रहा था। कुछ दिनों पहले मामले को निपटाने के लिए दोनों के बीच समझौता भी कराया गया था।
मृतक प्रिंस के परिवारवालों के अनुसार कि रणदीप बाबा खेतरपाल जी शक्ति दल ऑल इंडिया का चेयरमैन भी है, उसी ने चर्च में फायरिंग की। प्रिंस को अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में उसकी मौत हो गई। जबकि घायल शख्स प्रिंस का भाई बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार गुरुनगरी के सबसे व्यस्त इलाकों में से एक लाहोरी गेट स्थित चर्च में सात लोग घुसे और पास्टर प्रिंस की गोलियां मारकर हत्या कर दी। गोली लगने से मृतक का छोटा भाई जख्मी हो गया। मृतक की बहन बेबिका के बयान पर कांग्रेसी नेता रणदीप सिंह गिल समेत 7लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। कोरोना महामारी के दौरान चर्च को खोलने पर प्रिंस और रणदीप सिंह में विवाद हो गया था। प्रिंस की मौत के बाद इलाके में तनाव व्याप्त हो गया है।
बेबिका के अनुसार कुछ दिन बाद उसकी शादी थी, इसके लिए परिवार वाले चर्च में बैठ कर विचार-विमर्श कर रहे थे, वह चर्च की ऊपरी मंजिल पर थी। इसी दौरान उसने नीचे देखा कि रणदीप गिल अपने साथियों के साथ अंदर आया, रणदीप के हाथ में रिवाल्वर था। प्रिंस ने कहा कि जिस स्थान पर वह रिवाल्वर लेकर आया है, वह भगवान का घर है। रिवाल्वर दिखाकर उसे न डराए। प्रिंस के इतना कहते ही गिल ने उसके सीने पर दो गोलियां दाग दीं, प्रिंस ने मौके पर दम तोड़ दिया। इसके बाद गिल के साथियों ने वहां मौजूद लोगों को डराने के लिए इधर-उधर फायरिंग की और वहां से फरार हो गए। फायरिंग में प्रिंस के छोटे भाई मनोज को भी गोली लगी, उसका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है।
पुलिस को घटनास्थल पर 5 गोलियों के खोल मिले हैं। गिल पहले अकाली दल में था, सरकार बदलते ही वह कांग्रेस में शामिल हो गया‌। रणदीप सिंह गिल वर्तमान में बाबा खेत्रपाल जी शक्ति दल ऑल इंडिया का चेयरमैन भी है। एडीसीपी जगमोहन के अनुसार रणदीप और प्रिंस के परिजनों की शिकायत पर रणदीप गिल, उसके भाई बलराम गिल, बॉबी, बाबू और तीन अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया है, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों का गठन कर दिया गया है। टीमें गिल के संभावित ठिकानों पर छापे मार रही हैं। (24 अक्तूबर 2020)
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*