पत्नी को पीटने वाला पुलिस का स्पेशल डीजी हटाया गया…..

पत्नी को पीटने वाला पुलिस का स्पेशल डीजी हटाया गया…..

पत्नी की पिटाई कर बुरे फंसे डीजी साहब 👆

पत्नी को पीटते हुए आईपीएस: वीडियो हुआ वायरल 👆    

वीडियो वायरल होने के बाद गृह विभाग ने खुद संज्ञान‌ लेकर की कार्रवाई…

पत्नी की शिकायत पर कानूनी कार्रवाई भी होगी ?…

लखनऊ/भोपाल। मध्य प्रदेश के स्पेशल डीजी (पुलिस) पुरुषोत्तम शर्मा को पद से हटा दिया गया है, शर्मा पर पत्नी को पीटने का आरोप है। पत्नी को पीटते हुए पुरुषोत्तम शर्मा का वीडियो वायरल होने के बाद सरकार ने उनके खिलाफ कार्रवाई की। शर्मा के बेटे ने वीडियो भेजकर गृहमंत्री और डीजीपी से शिकायत की थी। शर्मा पर अन्य महिला से भी संबंध का आरोप है।
मध्य प्रदेश के वरिष्ठ आईपीएस/स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा के खिलाफ ये कार्रवाई विभागीय है जो स्वत: संज्ञान लेते हुए गृह विभाग ने की है। विभागीय कार्रवाई करते हुए आईपीएस शर्मा को कार्यमुक्त कर दिया गया है। अगर पत्नी पुलिस से मारपीट की शिकायत करती हैं तो फिर शर्मा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो अपनी पत्नी की पिटाई करते दिख रहे हैं। वीडियो में नजर आ रहा है कि किसी बात पर पुरुषोतम शर्मा और उनकी पत्नी में कहासुनी होती है, उसके बाद शर्मा अपनी पत्नी की पिटाई करने लगते हैं। शर्मा अपनी पत्नी को धक्का देते हैं, वो जमीन पर गिर जाती है लेकिन इसके बाद भी वह मारपीट जारी रखते हैं।
इसे पीटना नहीं कहते, केवल धक्का-मुक्की हुई…..
इस घटना का वीडियो स्पेशल डीजी के बेटे ने बनाया, उसने ये वीडियो गृहमंत्री, मुख्यसचिव और डीजीपी को भेजकर पिता के खिलाफ शिकायत की, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है। वीडियो सबूत आने के बाद भी पुरुषोत्तम शर्मा के तेवर नहीं बदले। गलती मानने के बजाए उनका कहना था कि ये पारिवारिक मामला है कोई क्राइम नहीं है, इसे पीटना नहीं कहते हैं केवल धक्का-मुक्की हुई थी‌‌। उन्होने कहा कि ये मेरा परिवारिक मामला है, इसे मैं खुद सुलझा लूंगा। मैंने कोई मारपीट नहीं की है, सिर्फ धक्का-मुक्की और झूमा झटकी हुई है।
पहले से ही विवादों में रहे हैं आईपीएस शर्मा. . . . .
आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा की पत्नी का आरोप है कि शर्मा का किसी दूसरी महिला के साथ संबंध है, इसी बात को लेकर पति-पत्नी में विवाद हुआ था। उसके बाद भड़के डीजी शर्मा ने पत्नी की घर में पिटाई शुरू कर दी। यह भी कहा जा रहा है कि पत्नी ने भी अपने बचाव में पुरुषोत्तम शर्मा पर कैंची से वार किया ? वहीं घर में मौजूद किसी शख्स ने घटना का वीडियो बना लिया है। पुरुषोत्तम शर्मा के बेटे ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री और गृह मंत्री से की और पिता के ऊपर कार्रवाई की मांग की है। पुरुषोत्तम शर्मा इस समय मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी अभियोजन के पद पर थे। (28 सितंबर 2020)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,