*”साथ जियेंगे- साथ मरेंगे”… सनसनीखेज वारदात -*

*”साथ जियेंगे- साथ मरेंगे”… सनसनीखेज वारदात -*

*घर भागे शादीशुदा प्रेमी युगल ने पुलिस की मौजूदगी में खाया जहर, दोनों की मौत…..*

*कोर्ट में बयान कराने के लिए बरेली से लखनऊ लेकर आ रही थी पुलिस*

*रास्ते में गाड़ी में दोनों ने खाया जहर, लड़की का भाई, जीजा भी थे साथ में*

*लखनऊ/बरेली।* लखनऊ में घर से भागे प्रेमी युगल को पुलिस उनके परिवारीजनों के साथ जब बरेली से लखनऊ कोर्ट में बयान कराने के लिए ले लेकर आ रही थी तभी रास्ते में दोनों ने जहर खा लिया। इस घटना से पुलिस में हड़कंप मच गया, तबियत बिगड़ने पर प्रेमी युगल को आनन-फानन में ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।
बताया जा रहा है कि चार माह से दोनों बरेली में अपने रिश्तेदार के यहां रह रहे थे, कल रात कृष्णानगर पुलिस अपने साथ दोनों ला रही थी। घर से भागे विवाहित प्रेमी युगल को पुलिस बरेली से लखनऊ लेकर जा रही थी। अचानक रास्ते में दोनों की तबीयत बिगड़ने लगी, दोनों ने पुलिस को बताया कि उन्होने जहर खा लिया है। पुलिस ने दोनों को ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया, जहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। बताया गया है कि घटना के समय लड़की का भाई और जीजा पुलिस के साथ मौजूद थे।
*युवती की मां ने दर्ज कराया था केस. . . . .*
ठाकुरगंज की रहने वाली महिला ने कृष्णानगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी बेटी पारुल जो पहले से शादीशुदा है, को कृष्णानगर के स्नेहनगर में स्थित ससुराल के पास रहने वाला शादीशुदा विकास सोनु भगा ले गया है। पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया था तो महिला ने कोर्ट की शरण ली। पिछले महीने 14 अगस्त को कोर्ट के आदेश पर कृष्णानगर पुलिस ने केस दर्ज किया था। युवती के परिजनों का कहना था कि विकास पारुल की हत्या कर देगा। केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने पूरे मामले की पड़ताल शुरू की तो यह जानकारी हुई कि दोनों बरेली के शहर में अपने एक रिश्तेदार के यहां हैं। 20 सितंबर को पुलिस की एक टीम शादीशुदा प्रेमी युगल को लखनऊ लाने के लिए बरेली पहुंची, विकास और पारुल अपने एक रिश्तेदार के घर पर बरेली में मिले।
*दोनों को जहर कब और कैसे मिला. . . . .?*
डीसीपी (सेंट्रल) सोमेंद्र वर्मा का कहना है कि यह पूरा मामला बीती देर रात 3:30 बजे के करीब का है। वाहन में मृतक के सगे साले और साढ़ू भी मौजूद थे। दोनों चार माह से पति-पत्नी बनकर बरेली में रह रहे थे। पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि आखिर दोनों को जहरीला पदार्थ कैसे और कब मिला ? (21 सितंबर 2020)
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*