मलिहाबाद बवाल में मुख्यमंत्री की नाराजगी के बाद इंस्पेक्टर सस्पेंड…

मलिहाबाद बवाल में मुख्यमंत्री की नाराजगी के बाद इंस्पेक्टर सस्पेंड…..

युवक की मौत के मामले में आरोपियों पर रासुका लगेगी: सांसद ने कहा परिजनों को 10 लाख का मुआवजा मिले…

*डीएम अभिषेक प्रकाश पहुंचे मृतक रामबिलास के घर* 👆

लखनऊ। राजधानी के ग्रामीण क्षेत्र मलिहाबाद में युवक की मौत के बाद हुए बवाल, लाठीचार्ज एवं फायरिंग की घटना में एक युवक के गंभीर रूप से घायल होने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मामले का संज्ञान लिए जाने के बाद आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने इंस्पेक्टर मलिहाबाद सियाराम वर्मा को सस्पेंड कर दिया है तथा युवक की मौत के मामले में आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए हैं तथा पुलिस लाठीचार्ज, हवाई फायरिंग के मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।
सांसद कौशल किशोर ने आरोप लगाया है कि लाठीचार्च करने के साथ ही पुलिसकर्मी ने कई राउंड हवाई फायरिंग भी की जिसमें भतोइयाका पप्पू कुरैशी घायल हो गया जिसका ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है। उन्होने कहा कि मलिहाबाद पुलिस हत्या की वारदात को हादसा बताने की कोशिश करती रही जिसके चलते लोगों का गुस्सा भड़क उठा। सांसद कौशल किशोर ने मृतक रामबिलास के परिजनों को 10 लाख रुपए का मुआवजा दिए जाने की मांग की है। जबकि दूसरी ओर आईजी लक्ष्मी सिंह का कहना है कि पुलिस द्वारा फायरिंग किए जाने की बात ग़लत है, जिस युवक को गोली लगने की बात कही जा रही है उसके बारे में डाक्टर से रिपोर्ट मांगी गई है।
यह था युवक की मौत का पूरा मामला. . . . .
लखनऊ के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) आदित्य लंगहे के अनुसार मलिहाबाद के दिलावरनगर गांव में गुरुवार की रात 37 वर्षीय रामबिलास सड़क के पार खेत में पानी लगा रहा था तभी उधर से बाइक से गुजरे गुलाम अली व 4 उसके साथियों से बाइक का पहिया पाइप पर से निकलने को लेकर हुई कहासुनी के बाद रामबिलास के साथ मारपीट में उसकी मौत हो गई। एसपी आदित्य लंहगे ने बताया कि रामबिलास की मौत के मामले में गुलाम अली, मुफीद, शानू, मुस्तकीम और गुड्डू के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या, बलवा, मारपीट का मामला दर्ज कर नामजद लोगों में से तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
मलिहाबाद पुलिस द्वारा रामबिलास की मौत के मामले को हादसा बताने जाने से भड़के लोगों ने शुक्रवार दोपहर बाद पोस्टमार्टम के बाद शव को भतोइया-हरदोई मार्ग पर रखकर जाम लगा दिया जिसके बाद पुलिस एवं ग्रामीणों के बीच संघर्ष हो गया था।एडीएम (प्रशासन) अमरपाल सिंह एवं आईजी लक्ष्मी सिंह भी मामले की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचीं थे और लोगों को समझाने का प्रयास किया। मृतक रामबिलास के परिवार में पत्नी सुमन व 4 बच्चे हैं।

अभी-अभी: डीएम पहुंचे रामबिलास के घर

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश इस मामले के तूल पकड़ने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नाराजगी के बाद मलिहाबाद के दिलावरनगर गांव में मृतक रामबिलास के घर पहुंचे और परिजनों से मुलाकात कर तत्काल 5 लाख रुपए का मुआवजा दिए जाने का ऐलान किया तथा परिजनों से शांति बनाए रखने की अपील की। जिलाधिकारी ने कहा कि पीड़ित परिवार के साथ न्याय होगा और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, बांकी आरोपियों की भी शीघ्र ही गिरफ्तारी होगी।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,