लखनऊवासियों सावधान ! कोरोना के सारे रिकॉर्ड टूटे: एक दिन में 1,006 पाॅजिटिव मिले…

लखनऊवासियों सावधान ! कोरोना के सारे रिकॉर्ड टूटे: एक दिन में 1,006 पाॅजिटिव मिले…

24 घंटे में 18 और लोगों ने गंवाई जान: कोरोना से राजधानी में अब तक 420 लोगों की मौत…

प्रदेश में 24 घंटे में 81 और लोगों की मृत्यु: 6,692 नए केस सामने आए…

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ से आज की सबसे बड़ी खबर। कोरोना ने राजधानी लखनऊ में तोड़े पुराने सभी रिकॉर्ड। पिछले 24 घंटों में राजधानी लखनऊ में कोरोना पाॅजिटिव के 1,006 मामले मिले। 24 घंटों में राजधानी लखनऊ में 18 लोगों ने गंवाई अपनी जान। लखनऊ में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 420।
वहीं प्रदेश में बीते 24 घंटे में 6,692 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जबकि 81 लोगों ने प्रदेश में 24 घंटे के दौरान कोरोना से गंवाई अपनी जान। अपर मुख्य सचिव/स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के अनुसार प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या है 59,963 और 1,95,959 लोग पूरी तरह ठीक भी हुए हैं। जबकि रिकवरी का प्रतिशत 75.43 है।
सहारनपुर में लगा पहला एटीएम मास्क. . . . .
इस बीच यूपी में आज पहला मास्क एटीएम सहारनपुर शहर में लगाया गया।हर शख्स के मन में एटीएम का मतलब रुपयों के एटीएम से आता है। क्या आपने कभी मास्क के एटीएम के बारे में सुना है ? जी हां, सहारनपुर नगर निगम ने सहारनपुर में मास्क एटीएम लगाने की शुरुआत कर दी है। नगर आयुक्त ने मास्क एटीएम का उद्घाटन किया, जिसमें 5 रुपये का सिक्का एटीएम में डालो और एटीएम से मास्क लो। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि आखिर मास्क एटीएम है क्या और यह किस तरीके से काम करता है ? इस एटीएम में मात्र 5 रुपये का सिक्का डालकर आपको मार्केट में 10 रुपये से लेकर 15 रुपये तक मिलने वाले मास्क एटीएम से मात्र 5 रुपये में उपलब्ध हो जाएगा। इसके अलावा इस एटीएम मशीन में बिना हाथ लगाए आप अपने हाथों को सैनिटाइज भी कर सकते हैं।कोरोना काल के चलते जहां सैनिटाइज और मास्क की विशेष महत्ता है। वहीं, अब यह मास्क एटीएम आपको मास्क और सेनिटाइज की जरूरत को पूरा करने में विशेष भूमिक निभाएगा। (5 सितंबर 2020)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,