*रोटरी इलाहाबाद मिडटाउन एवं रोटरैक्ट् क्लब ऑफ़ यूनाइटेड इलाहाबाद ने किया ईशा योग का आयोजन*

*रोटरी इलाहाबाद मिडटाउन एवं रोटरैक्ट् क्लब ऑफ़ यूनाइटेड इलाहाबाद ने किया ईशा योग का आयोजन*

*प्रयागराज।* रोटरी इलाहाबाद मिडटाउन के तत्वावधान में योग गुरु सद्गुरु के आशीर्वाद एवं दिग्दर्शन में “योगा फॉर वेल बीइंग” पर एक ऊर्जामय सत्र का आयोजन हुआ।
ईशा फाउंडेशन एक नॉन- प्रॉफ़िट वोलुनटरी सर्विस संस्था है जो संपूर्ण विश्व में ज्ञान योग के माध्यम से मानव लक्ष्य की प्राप्ति में मानव जाति के आत्म परिवर्तन में सहायता प्रदान कर रहा है। कार्यक्रम का प्रारंभ क्लब अध्यक्षा डॉ दिव्या बरतरिया के स्वागत भाषण के साथ हुआ। सद्गुरु के ज्ञान विज्ञान से प्रेरित डॉ दिव्या इस प्रकार के मूल्यवान कार्यक्रम को संपन्न कराने हेतु सतत क्रियाशील हैं।
भजन से शुरू हुए इस सत्र को इशांगन केशव कुमार ने संपादित किया। आपने प्रथम चरण में योग नमस्कार का सभी प्रतिभागियों को अभ्यास कराया। इसके पश्चात नाड़ी शुद्धि की योग प्रणाली से परिचित कराया। वीडियो एवं लाइव लेक्चर के माध्यम से लिए गए इस सत्र की सुंदरता एवम सशक्त अभिव्यक्ति को सभी प्रतिभागियों ने न केवल अनुभव किया बल्कि सराहा भी।

हर उम्र, हर तबके और हर वर्ग के लोग इस अभूतपूर्व सत्र से लाभान्वित हुए। जीवन में योग और अनुशासन की महती आवश्यकता को आज हम सभी स्वयं देख एवम समझ पा रहे हैं जो कि तन के साथ साथ मन की शांति व स्वास्थ्य के लिए अत्यंत आवश्यक है।

अनिश्चितता एवम संघर्ष के इस काल में ईशा योग के इस वेबिनार ने सभी प्रतिभागियों को भाव विभोर कर दिया। धन्यवाद ज्ञापन पूर्व अध्यक्ष नीरज मेहरोत्रा ने किया।
*पत्रकार इरफान खान की रिपोर्ट*