गाय को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित कार से भीषण हादसा एक व्यक्ति की मौत दो युवती गंभीर रूप से घायल…

गाय को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित कार से भीषण हादसा एक व्यक्ति की मौत दो युवती गंभीर रूप से घायल…

निगोहां मावेसी के बचाने के चक्कर में सोमवार को हुआ भीषण सड़क हादसा जिसमें मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई और दो लड़कियां गंभीर रूप से घायल हो गई। युवक की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने रायबरेली लखनऊ मार्ग नेशनल हाईवे -30 पर जाम लगा दिया । हाईवे में जाम लगने से सड़क की दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। जाम खुलवाने के लिए पुलिस अधीक्षक क्षेत्राधिकारी सहित तमाम पुलिस फोर्स और तहसीलदार मौके पर पहुंच गए तमाम कोशिशों के बाद अधिकारियों ने जाम खुलवाने में सफलता पाई।
निगोहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाईवे -30 पर स्थित मस्तीपुर में सोमवार की दोपहर एक सड़क हादसा हो गया । दुकानदार सुखराम के मुताबिक मेरा बेटा कुलदीप (18) और बेटी रीना (२२) साथ में मेरे साले प्रेमचंद की बेटी आंचल और पोती आरुषि सभी बेटे कुलदीप के साथ मौसी के घर बैरीसाल पुर जन्म दिवस पर जा रहे थे। सभी आकर हाईवे किनारे रखी मेरी गुमटी पर बैठ गए जिसमें साइकिल बनाने और कुछ खाने पीने का कार्य होता है । सभी लोग अपनी मौसी के घर जाने के लिए वाहन आने का इंतजार कर रहे थे । तभी एक कार तेज रफ्तार में लखनऊ की तरफ से आ रही थी अचानक मवेशी सामने आ गया जिसे बचाने के चक्कर में कार अनियंत्रित हो गई और हाईवे किनारे रखी गुमटी में टक्कर मारते हुए आगे लगे ईंटों में जा घुसी , कुलदीप की मौके पर ही मौत हो गई । सभी घायलों को पुलिस ने एंबुलेंस के माध्यम से सीएससी पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने रीना और आंचल की हालत गंभीर देखते हुए ट्रामा सेंटर के लिए रिफर कर दिया , मामूली चोटिल हुई 2 वर्षीय आरुषि को इलाज के बाद घर भेज दिया। ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान रीना(22) की मौत हो गई और सुखराम के साले प्रेमचंद की बेटी आंचल की हालत गंभीर बताई जा रही है।
मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने दोनों तरफ की सड़के जाम कर दी जिससे भयंकर जाम लग लग गई। लगभग 2 घंटे तक नेशनल हाईवे जाम रहा नेशनल हाईवे जाम होने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सहित क्षेत्राधिकारी और तहसीलदार मौके पर पहुंच गए । ग्रामीणों ने चालक पर कड़ी कार्रवाई और मुआवजे की मांग की और जमकर हंगामा काटा। हालांकि प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव भी किया। फिलहाल पथराव में कोई चोटिल नहीं हुआ है। प्रशासन ने बड़ी मशक्कत के बाद जाम को खुलवाया , जाम में सैकड़ों वाहन फंसे रहे । पुलिस ने पंचनामा भर दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

संवाददाता अनुराग तिवारी की रिपोर्ट…