मानक विहीन अस्पताल में डाॅक्टर के गलत आॅपरेशन से सेप्टिक का शिकार हुआ किशोर…

मानक विहीन अस्पताल में डाॅक्टर के गलत आॅपरेशन से सेप्टिक का शिकार हुआ किशोर…

फर्रुखाबाद पहले तो डाॅक्टर ने बच्चे के फोड़े का गलत आॅपरेशन कर दिया। तकलीफ बढ़ी और उसके सेप्टिक हो गई तब डाॅक्टर के रूप धरे हैवान ने उसे अस्पताल से निकाल कर बाहर कर दिया। कई जगह पर बच्चे की मां उसे ले गई लेकिन सभी ने इलाज करने से मना कर दिया। ऐसे में बच्चे की जान को खतरा बन गया है। इलाज के नाम पर जान का खतरा बने इस नीम हकीम ने बच्चे की मां से लाखों रुपये की ठगी कर ली और जब मर्ज लाइलाज हो चला तब उसे भगवान के सहारे छोड़ दिया। ऐसे संवेदनहीन डाॅक्टरों का जाल जिले में फैला हुआ है जो मानक विहीन अवैध प्राइवेट अस्पताल संचालित करके चिकित्सक का गोरखधंधा फैलाये हुये हैं और लगभग रोज ही कोई न कोई इनके शैतानी कार्य का शिकार हो ही जाता है।
इस सन्दर्भ में पीड़ित किशोर अतुल के पिता मुकेश राजपूत पुत्र सीताराम निवासी लौकहा जिला हरदोई ने फतेहगढ़ कोतवाली में तहरीर देकर डाॅक्टर पर कार्रवाई करने की मांग की है।
मुकेश ने बताया कि 13 वर्षीय पुत्र अतुल खेलते चुटहिल हो गया था। उसके पुट्ठे में चोट जिस कारण फोड़ा बन गया। वह अपने पुत्र को इलाज के लिए कलावती अस्पताल याकूतगंज भेजा गया। जहां पर डाॅ. राकेश कुमार ने इलाज शुरू किया और दो-तीन दिन बाद बताया कि चोट में फोड़ा बन गया है आॅपरेशन करना होगा। आॅपरेशन के नाम पर डाॅ. राकेश ने उससे 1 लाख 65 हजार रुपये जमा करा लिये तब आॅपरेशन किया। आॅपरेशन में लापरवाही से अतुल की कोई नस कट गई जिससे भारी रक्तस्राव हुआ। डाॅ. ने यह रक्त बंद करने का बहुत प्रयास किया लेकिन बंद नहीं

पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…