एक ऐसा स्कूल जो बांट रहा है कोरोना वायरस…

एक ऐसा स्कूल जो बांट रहा है कोरोना वायरस…

शाहजहांपुर। एक तरफ जहां दुनिया में कोरोनावायरस कहर बन कर लोगों का जीवन लील रहा है और इसकी रोकथाम के लिए सरकार करोड़ों की धनराशि खर्च कर रही है, वही दूसरी तरफ शाहजहांपुर में एक ऐसा स्कूल भी है जो कोरोनावायरस को फैलाने का काम कर रहा है और अधिकारी खामोश हैं। खास बात यह है कि इस स्कूल के शिक्षक और उनके रिश्तेदारों के कोरोना पाॅजिटिव होने के बावजूद इस स्कूल को न तो सील किया गया और ना ही सेनेटाइज। यही नहीं इस स्कूल के शिक्षक लगातार अभिभावकों और बच्चों के सम्पर्क में आ रहे हैं, जिससे उन्हें संक्रमित होने का खतरा है।
मामला क्षेत्र ददरौल के परिषदीय विद्यालय अकर्रा रसूलपुर का है। दिनांक 29 जुलाई को कोरोना पाॅजिटिव की सूची जारी की गई, जिसमें इस विद्यालय की शिक्षिका चन्द्रवती कोरोना पाॅजिटिव घोषित हुईं, संक्रमित शिक्षिका इसी विद्यालय के इंचार्ज प्रधान अध्यापक प्रेमपाल गंगवार की चाची हंै। जारी सूची में क्रम संख्या 25, 26 व 27 तक सभी संक्रमित लोग एक ही परिवार से हैं, जिनका संबंध इंचार्ज अध्यापक से है। दिव्या संक्रमित शिक्षिका का बेटी हैं, प्रतिष्ठा सिंह उनकी नातिन हैंऔर श्रेया उनके देवर की बेटी है।
स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत संक्रमित शिक्षिका के पति पहले ही कोरोना पाॅजिटिव घोषित हो चुके थे, लेकिन बावजूद इसके शिक्षिका ने नियमों का पालन नहीं किया और बच्चों को किताबें और अभिभावकों को खाद्यान की पर्ची वितरित की गईं। इसी दौरान ददरौल के खण्ड शिक्षा अधिकारी ने इस स्कूल का दौरा किया। यही नहीं विद्यालय के प्राइमरी सेक्शन की शिक्षिका शगुफ्श्ता जबी के पति भी कोरोना पाॅजिटिव घोषित हो चुके हैं, लेकिन बावजूद इसके वह कई दिनों तक स्कूल आती रही थीं।

पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…