*पुलिस ड्रोन उड़ाकर खेतों व जंगल में कर रही थी तलाश. . . . .*

*पुलिस ड्रोन उड़ाकर खेतों व जंगल में कर रही थी तलाश. . . . .*

*लापता वकील की हत्या तो पुलिस चौकी के पीछे ही कर दी गई थी*

*शव को जलाने के बाद मित्र ने गढ्ढे में दफनाकर ऊपर से टाइल्स लगा दिए*

*अधिवक्ता धर्मेंद्र चौधरी (फाइल फोटो)* 👆

*एसएसपी: रुपयों के लेनदेन में की गई हत्या* 👆

 

*लखनऊ/बुलंदशहर।* बुलंदशहर में 8 दिनों से लापता जिस अधिवक्ता की पुलिस खेतों और जंगलों में ड्रोन उड़ा कर तलाशती रही, उसका शव उसी के मित्र की टाइल्स गोदाम से बरामद हुआ। अधिवक्ता की हत्या काफी निर्ममता से की गई, हत्या के बाद शव को जलाने के बाद गोदाम में 6 फिट गहरे गड्ढे में दफन करने के बाद ऊपर से सीमेंट से उसे पाटकर ऊपर से टाइल्स लगा दिए गए थे। चौंकाने वाली बात यह है कि अधिवक्ता की हत्या पुलिस चौकी के पीछे ही की गई। पुलिस ने अधिवक्ता के हत्यारोपी मित्र व उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है।
अधिवक्ता के शव की बरामदगी के बाद से बुलंदशहर के खुर्जा इलाके में व्याप्त भारी तनाव को जिसको देखते हुए पुलिस के साथ पीएसी को भी तैनात किया गया है। पुलिस चौकी के ठीक पीछे एक मार्बल टाइल्स के गोदाम में पुलिस ने तलाशी शुरू की तो लापता अधिवक्ता धर्मेंद्र चौधरी का शव खुदाई के दौरान 6 फीट गहरे टैंक में मिला।
*हत्या कर शव को पुलिस चौकी के पीछे गाड़ा गया*
अधिवक्ता धर्मेंद्र चौधरी की हत्या इतनी खौफनाक तरीके से की गई कि इसे देखकर पुलिस भी दंग रह गई। शुक्रवार देर रात खुर्जा इलाके के पॉश एरिया कबाड़ी बाजार में शव बरामद हुआ। पुलिस चौकी के ठीक पीछे एक मार्बल टाइल्स के गोदाम में पुलिस ने तलाशी शुरू की तो लापता अधिवक्ता धर्मेंद्र चौधरी का शव खुदाई के दौरान 6 फीट गहरे टैंक में मिला। अधिवक्ता पर धारदार हथियार से वार किए गए थे और उनके शव की पहचान मिटाने के लिए आग लगा दी गई थी। वकील की हत्या कर पुलिस चौकी के पीछे ही गाड़ दिया गया और पुलिस पिछले 8 दिनों से खेतों और जंगलों में ड्रोन उड़ाकर वकील की तलाश करती रही।
*हत्यारा दोस्त भी पुलिस के साथ कर रहा था “तलाश”*
धर्मेंद्र चौधरी बुलंदशहर के खुर्जा कोर्ट में वकालत करने के अलावा प्रापर्टी डीलिंग का काम भी करते थे, जो बीती 25 जुलाई की रात संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गए थे। पुलिस को सूचना दी गई थी कि वे अपने मित्र टाइल्स व्यापारी के यहां दावत में गए थे, व्यापारी ने पुलिस को बताया कि धर्मेंद्र उसके आए तो थे परन्तु तभी फोन आने पर वे ये कहते हुए चले गए थे कि अभी आता हूं। धर्मेंद्र का यह मित्र भी पुलिस के साथ मिलकर उनकी “तलाश” कर रहा था। अधिवक्ता का पता न चलने पर मेरठ जोन के आईजी ने भी बुलंदशहर आकर मामले की जानकारी हासिल कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए थे। पुलिस के अनुसार 70 लाख रुपय के लेन-देन के विवाद में अधिवक्ता की हत्या की गई।
*प्रियंका गांधी और सपा ने उठाए सवाल. . . . .*
प्रदेश में बढ़ रहे अपराधों एवं बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर इस कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी एवं समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर यूपी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे गए पत्र में कहा है कि “यूपी में जंगलराज फैलता जा रहा है, क्राइम और कोरोना दोनों कंट्रोल से बाहर है।”
समाजवादी पार्टी की ओर से ट्वीट किया गया है कि कानपुर, गोरखपुर, कानपुर देहात, गाजियाबाद, संभल, गोंडा, नोएडा और अब बुलंदशहर। यूपी के हर शहर में हो चुका है कानून-व्यवस्था का अपहरण, सुरक्षा की जगह गाइडलाइन देकर सो रही है सरकार। (1 अगस्त 2020)
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*