*लखनऊ में फिर फूटा कोरोना का बम, आज मिले 449 पाॅजिटिव….*

*लखनऊ में फिर फूटा कोरोना का बम, आज मिले 449 पाॅजिटिव….*

*लखनऊ में अब तक 74 एवं प्रदेश में 1,426 लोगों की कोरोना से मौत*

*प्रदेश में भी तेजी से बढ़ रहें हैं कोरोना संक्रमित, आज मिले 3,260 नए केस*

*लखनऊ।* राजधानी लखनऊ में कोरोना का कहर लगातार जारी है, कल 429 पाॅजिटिव मिले थे तो आज इनकी संख्या और बढ़कर 449 हो गई है, जो अब तक मिले सर्वाधिक पाॅजिटिव हैं।राजधानी में पिछले एक हफ्ते से कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के मिलने का आंकड़ा रोजाना 300 से ऊपर बना हुआ है (बीच में एक दिन 282 पाॅजिटिव मिले थे) वहीं एक और कोरोना मरीज की मृत्यु होने से लखनऊ में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 74 तक पहुंच गई है।
दूसरी ओर राजधानी में कोरोना लक्षण वाले मरीजों द्वारा जांच के समय दिए जाने वाले मोबाइल नंबरों के बंद होने या गलत नंबर होने से उनकी ट्रेसिंग में जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के लोगों को काफी परेशानी आ रही है। अपर जिलाधिकारी की ओर से गोमतीनगर, विकासनगर, गोमतीनगर विस्तार, महानगर, गाजीपुर, गुड़ंबा, चिनहट, कैसरबाग, अमीनाबाद, आशियाना, पारा, नाका, पीजीआई, हसनगंज, वजीरगंज, हुसैनगंज एवं चौक थाने के प्रभारी निरीक्षक को मरीजों की सूची भेजकर कहा गया है कि सूची में अंकित पते के आधार पर संक्रमित मरीजों के सही मोबाइल नंबर पता कर भेजने को कहा गया है ताकि उनके संपर्क में आने वालों के भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा सकें।
प्रदेश में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 3,260 नए केस मिले हैं। प्रदेश में खबर लिखे जाने तक 23,921 केस एक्टिव थे तथा 2,792 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है। प्रदेश में अब तक कोरोना से 1,426 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। (26 जुलाई 2020)
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*