*लखनऊ पर कहर बनकर टूट रहा है कोरोना, आज भी 198 पाॅजिटिव मिले…..*

*लखनऊ पर कहर बनकर टूट रहा है कोरोना, आज भी 198 पाॅजिटिव मिले…..*

*नगर निगम मुख्यालय सोमवार तक के लिए बंद, अपर नगर आयुक्त सहित 11 लोग संक्रमित*

*डफरिन हाॅस्पिटल के डाॅ अजीजुद्दीन की कोरोना ने ले ली जान, मृतकों की संख्या 40 हुई*

*नगर निगम मुख्यालय बाहर से ही लौटाए गए लोग* 👆

*कोरोना महामारी ने ले ली डाॅ अजीजुद्दीन की जान* 👆

*लखनऊ।* कोरोना अब प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कहर बनकर टूट रहा है। पिछले एक हफ्ते से कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। आज भी लखनऊ में 198 पाॅजिटिव मिले हैं। वहीं यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1,685 नए मामले सामने आए हैं तथा 24 घंटे में 29 लोगों की जान चली गई।
लालबाग स्थित नगर निगम मुख्यालय में कई 11कर्मचारियों/अधिकारियों के संक्रमित मिलने के बाद नगर निगम मुख्यालय को आम नागरिकों के लिए सोमवार तक के लिए बंद कर दिया गया है। पीसीएस अफसर अपर नगर आयुक्त अमित कुमार भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। नगर आयुक्त के पीएस भी पाॅजिटिव बताए गए हैं। नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी ने नगर निगम मुख्यालय के समूह ग, घ कर्मचारियों को रोस्टर के हिसाब से 50 % कर्मचारियों को ही ड्युटी पर बुलाए जाने के निर्देश दिए हैं। एक दुखद खबर के अनुसार डफरिन हाॅस्पिटल के बाद रोग विशेषज्ञ डाॅ. अजीजुद्दीन की कोरोना से मृत्यु हो गई। 40 वर्षीय डाॅ अजीजुद्दीन का पीजीआई में निधन हो गया। वे अपने पीछे पत्नी व 3 बच्चे छोड़ गए हैं। राजधानी लखनऊ में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 40 हो गई है।
सीएमओ नरेंद्र अग्रवाल के अनुसार आज लखनऊ में कोरोना वायरस के सम्बन्ध में सर्विलान्स एवं कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 935 लोगों के सैम्पल जांच हेतु केजीएमयू भेजे गये। लखनऊ में आज मिले पाॅजिटिव में अलीगंज के 10, मौलवीगंज का 1, रायबरेली रोड के 3, हुसैनगंज का 1, बालागंज के 5, गोमती नगर के 18, अर्जुनगंज के 4, ठाकुरगंज के 2, इंदिरानगर के 7, सीतापुर रोड के 4, पिकनिक स्पाट रोड के 3, राजेंद्रनगर के 2, राजाजीपुरम के 5, आलमबाग के 6, कल्याणपुर के 3, बसंतपुर का 1, जानकीपुरम के 4, कैंट के 5, तेलीबाग के 3, हजरतगंज का 1, चौक के 2, कृष्णा नगर का 1, कुर्सी रोड के 2, कैंट रोड के 3, रकाबगंज का 1, एलडीए कानपुर रोड के 5, अमीनाबाद का 1, चिनहट के 7, फैजाबाद रोड का 1, नगराम के 2, बादशाहनगर के 3, पारा रोड के 2, राजाजीपुरम के 3, नगर निगम के 11, ऐशबाग के 3, उपभोक्ता का 1, महानगर का 1, चारबाग का 1, सर्वोदयनगर का 1 एवं गोमतीनगर विस्तार के 2 पाॅजिटिव शामिल हैं।
आज 56 रोगियों को स्वस्थ होने के उपरान्त डिस्चार्ज भी किया गया। 80 क्षेत्रों को कन्टेनमेन्ट जोन बनाये जाने एवं 14 कन्टेनमेन्ट जोन हटाये जाने हेतु जिलाधिकारी को पत्र भेजा गया। (15 जुलाई 2020)
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*