इंटरनेशनल कॉमर्शियल पैसेंजर सर्विसेज 15 जुलाई तक के लिए सस्पेंड…

इंटरनेशनल कॉमर्शियल पैसेंजर सर्विसेज 15 जुलाई तक के लिए सस्पेंड…

देश भर में कोरोना वायरस के आंकड़ों में तेजी से इजाफा हो रहा है,कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इंटरनेशनल कॉमर्शियल पैसेंजर सर्विसेज को 15 जुलाई तक के लिए सस्पेंड कर दिया गया है,डीजीसीए ने शुक्रवार को अधिसूचना जारी करते हुए 15 जुलाई तक के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर पाबंदी लगा दी है।
नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह ​पुरी ने स्पष्ट किया था कि कोरोना वायरस संक्रमण की चाल यदि अनुमान के मुताबिक रहती है,तो जुलाई में इस बारे में निर्णय लिया जा सकता है कि कब से इंटरनेशनल फ्लाइट खोले जाएं।हालांकि, कोरोना का कहर लगातार जारी है,ऐसे में अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध को 15 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।
अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को दोबारा भारत से शुरू किए जाने को लेकर पूछताछ बढ़ रही थी,तब नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा था,हम स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं,जैसे ही स्थिति थोड़ी सामान्य होती है और हमारे नागरिकों को कोई खतरा पेश नहीं आता,तो हम अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने पर विचार करेंगे।साथ ही उन्होंने कहा था कि हमें यह भी देखना होगा कि हम जिन देशों में उड़ान भरने का इरादा रखते हैं,वो विदेशी नागरिकों के लिए खुले हैं या नहीं।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा था,केंद्र सरकार यह कोशिश कर रही है कि इंटरनेशनल फ्लाइट को व्यवस्थित तरीके से खोला जाए ताकि किसी तरह का खतरा या नुकसान होने की गुंजाइश न रहे।देश में अंतरराष्ट्रीय यात्री आएं इसके लिए राज्यों को भी तैयार करना होगा, हम उनके साथ लगातार संपर्क में हैं।
बता दें कि देश भर में कोरोना मरीजों की तादाद 4 लाख 90 हजार 401 हो गई है। इनमें से 2लाख 85 हजार 637 लोग अभी तक ठीक हो चुके हैं,जबकि 15 हजार 301 लोगों की मौत हो चुकी है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…