चीनी सामान के वहिष्कार का व्यापारियों ने लिया संकल्प…

चीनी सामान के वहिष्कार का व्यापारियों ने लिया संकल्प…

पुतला फूंककर किया विरोध-प्रदर्शन…

इटौंजा (लखनऊ)। सर्वोदय व्यापार मंडल उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में कपूरथला और पुरनिया के व्यापारियों ने मिलकर चीनी सामान का बहिष्कार करने की शुरुआत की और देश के लिए शहीद हुए वीर जवानों को भावपूर्ण विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की तथा चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंककर अपना विरोध व्यक्त किया। प्रदेश अध्यक्ष अतुल शुक्ला ने बताया कि एक तरफ चीन हम लोगों से व्यापार करके पैसा कमाता है और दूसरी तरफ हमारे जांबाज सैनिकों पर छुप कर कायराना तरीके से हमला करके उनकी जान लेता है, ऐसे में हम सभी भारतीयों का खून खौल रहा है, हम भारतीय सेना के साथ हैं।
उन्होने कहा कि हम चीनी सामान का पूरी तरीके से बहिष्कार करते हैं और सरकार से भी अपील करते हैं क्योंकि बिना सरकार के सहयोग के इसमें सफलता नहीं मिल सकती। व्यापारी नेताओं ने कहा कि चीन का सामान पूरी तरीके से हमारी मार्केट में घुसा पड़ा है, चाहे खिलौने के रूप में हो चाहे इलेक्ट्रॉनिक सामान या फिर बड़ी-बड़ी कंपनियों जैसे टाटा हुंडई टोयोटा और अन्य कंपनियां जो गाड़ियां बनाती हैं उनके पार्ट्स, कंप्यूटर, मोबाइल, घड़ी, कपड़े और तमाम इलेक्ट्रॉनिक सामान बड़ी संख्या में चीन से ही आयात होते हैं। व्यापारी नेताओं ने कहा कि आने वाले त्योहारों पर हम सभी लोग चीन का कोई सामान उपयोग में नहीं लाएंगे ना ही उसको बेचेंगे‌।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष निर्भय सिंह, प्रदेश महामंत्री विपिन वर्मा, नगर अध्यक्ष आलोकित सेठ, पटरी दुकानदार दीपक मिश्रा, पुरनिया अध्यक्ष रोहित गुप्ता, महासचिव सुजीत राय उपाध्यक्ष, पटरी दुकानदार समिति के जाबिर हाशमी, प्रचार मंत्री विनोद राजपूत, गोलू गुप्ता, सुमित वर्मा व अन्य साथी उपस्थित रहे।

पत्रकार राज शुक्ला की रिपोर्ट, , ,