*दुकानदार के बेटे ने रायफल से चला दी गोली, बाल-बाल बचे लोग: पिता-पुत्र गिरफ्तार*

*पुराने लखनऊ में दिनदहाड़े गोली चलने से हड़कंप मचा…..*

*भूसा दुकानदार व नौकर के बीच झगड़े में राहगीरों के हस्तक्षेप पर बढ़ी बात*

*दुकानदार के बेटे ने रायफल से चला दी गोली, बाल-बाल बचे लोग: पिता-पुत्र गिरफ्तार*

*लखनऊ।* पुराने लखनऊ की चौक कोतवाली के अंतर्गत अशर्फाबाद-बाल्दा में आज दिन में भूसा दुकानदार व उसके नौकर (मजदूर)‌ के बीच हुई कहासुनी इतनी बढ़ गई कि आवेश में आकर दुकानदार संजय ने नौकर सुशील को पीटना शुरू कर दिया तभी उधर से गुजर रहे राहगीर मंसूर नगर निवासी मोबीन उर्फ बल्लू व मोहल्ले के ही मो. हसीब एवंव सुफियान आदि ने हस्तक्षेप करते हुए नौकर को पिटने से बचाया तथा संजय को खूब खरी खोटी सुनाई इसी में मामला बढ़ता गया तथा संजय का पुत्र कार्तिक लाइसेंसी रायफल लेकर आ गया और हवाई फायरिंग कर दी जिससे वहां हड़कंप मच गया तथा लोग इधर-उधर भागने लगे।
संवेदनशील क्षेत्र में दिनदहाड़े गोली चलने की खबर मिलते ही अधिकारी व चौक पुलिस मौके पर जा पहुंची और लाइसेंसी रायफल अपने कब्जे में लेकर दोनों पक्षों के लोगों को कोतवाली ले गई। डीसीपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के अनुसार भूसा दुकानदार का नौकर सुशील आज शराब के नशे में दुकान पर पहुंचा और हंगामा करते हुए पैसे व खाना मांगने लगा, खाना मिलने में देर होने पर वह गाली-गलौच करते हुए संजय से उलझ गया तो उसने उसकी ठुकाई कर दी। मारपीट में जब बल्लू व अन्य लोगों ने हस्तक्षेप किया तो बात और बढ़ गई। इसी के बाद संजय के पुत्र कार्तिक ने अंदर से रायफल लाकर फायर कर दिया।
डीसीपी के अनुसार कार्तिक ने बताया कि उसने आत्म रक्षा में हवा में गोली चलाई जबकि बल्लू व अन्य लोगों का आरोप है कि लोगों ने रायफल की नाल पकड़कर ऊपर कर दी जिससे बड़ी घटना टल गई। उन्होने बताया कि मंसूरनगर निवासी सुशील को डाक्टरी के लिए भेजा गया है तथा पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। इंस्पेक्टर (चौक) विश्वजीत सिंह के अनुसार रायफल कब्जे में लेकर पिता-पुत्र संजय व कार्तिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

संवाददाता मोहम्मद आसिफ की रिपोर्ट